सरकार की मंशा समाज के अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित करना: मंत्री कपिल देव अग्रवाल

सरकार की मंशा समाज के अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित करना: मंत्री कपिल देव अग्रवाल

रिपोर्ट, शमीम अहमद प्रधान संपादक

बिजनौर। राज्य मंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग उ०प्र० शासन श्री कपिल देव अग्रवाल जी प्रभारी मंत्री बिजनौर ने ग्राम ढाकी बावनसराय, विकास खण्ड कोतवाली में ग्राम चौपाल में केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद स्थापित किया। संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि ग्राम चौपाल में उपस्थिति इस बात का प्रमाण है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सभी लोग सामूहिक रूप से जिले और प्रदेश के विकास के प्रति सजग हैं।
उन्होंने कहा कि यह इस बात को भी दर्शाता है कि आज की सरकार में मंत्री, विधायक, अधिकारी सभी आपके द्वार पर आकर आपकी समस्याओं का समाधान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
उन्होंने कहा कि परस्पर सहयोग एवं सामूहिक प्रयास से उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाना ही हमारा लक्ष्य है और हम सब इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए कटिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा समाज के अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित करना तथा आम नागरिकों को विकास योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं से गरीबों को लाभान्वित करने के निर्देश देते हुए कहा कि ग्राम पंचायत में कैम्प लगाकर शेष रह गये सभी पात्र व्यक्तियों को पेंशन, आवास सहित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित किया जाय तथा सरकार द्वारा संचालित सभी योजनाओं के प्रति लोगों को जागरूक किया जाय। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि सरकार की एक-एक योजना पात्र व्यक्ति तक पहुॅचें, इस पर विशेष ध्यान दिया जाय, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाय तथा पात्र व्यक्तियों को शासकीय योजनाओं से आच्छादित करने के लिए ब्लॉक स्तर पर भी कैम्प का आयोजन कर उन्हें लाभान्वित करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर उन्होंने गर्भवती महिलाओं की गोद भराइ एवं बच्चों को अन्नप्राशन कराया गया
अपूर्ण भवन के बारे में जानकारी करने पर बताया गया कि शासन से रिवाइज बजट प्राप्त होते ही विद्यालय का निर्माण पूरा करा दिया जाएगा।
इस अवसर पर जिलाधिकारी उमेश मिश्रा, भाजपा जिलाध्यक्ष सुभाष बाल्मिकी, मुख्य विकास अधिकारी पूर्ण बोरा, परियोजना निदेशक डीआरडीए ज्ञानेश्वर तिवारी, जिला पंचायत राज अधिकारी सतीश कुमार, जिला प्रोबेशन अधिकारी, सहित अन्य विभागीय अधिकारी तथा ग्रामीण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: