पुनीत सागर अभियान के अंतर्गत ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी हल्द्वानी में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन

पुनीत सागर अभियान के अंतर्गत ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी हल्द्वानी में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन

रिपोर्ट, न्यूज़ इंडिया टुडे

हल्द्वानी। पुनीत सागर अभियान के अंतर्गत ग्राफिक एरा हल्द्वानी परिसर में एनसीसी कैडेट्स द्वारा विश्व पर्यावरण सप्ताह का प्रारंभ पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता से हुआ।

कैडिट्स ने अपनी कल्पनाओं को पोस्टर के माध्यम से दिखाया। साथ ही पोस्टर के जरिए पर्यावरण संरक्षण के तरीके भी दर्शाए गए। कैडेट्स ने पर्यावरण संरक्षण के लिए सभी को आगे आने का संदेश दिया।

इस प्रतियोगिता में साक्षी बिरोरिया और भूपेश चंद ने पहला स्थान हासिल किया। वहीं पूजा माहरा, कोमल पांडे, निशा मेहता, बिनीता थापा संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहें। विनिता कोरंगा और पायल बिष्ट ने तीसरा स्थान हासिल किया।

इसके अलावा एनसीसी कैडेट्स द्वारा ग्लाइडर भी बनाए गए। सभी कैडेट्स ने सफलतापूर्वक इस कार्य को पूरा कर अपने द्वारा बनाए गए ग्लाइडर्स उड़ाए। कैरेटेकिंग ऑफिसर उदित पांडे ने कार्यक्रम के सफलतापूर्वक आयोजन पर खुशी व्यक्त की उन्होंने बच्चों का उत्साहवर्धन किया साथ ही विजेता कैडेट्स को बधाई दी।

इस मौके पर परिसर के निदेशक डॉक्टर मनीष कुमार बिष्ट भी मौजूद रहें। उन्होंने छात्रों को अपने स्तर पर पर्यावरण संरक्षण की जिम्मेदारी उठाने को कहा। साथ ही हर संभव सहयोग देना का भी आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: