शराब की कालाबाज़ारी, ओवर रैट पर बेची जा रही है शराब

शराब की कालाबाज़ारी, ओवर रैट पर बेची जा रही है शराब

रिपोर्ट, न्यूज़ इंडिया टुडे

लालकुआं। नगर की दोनों शराब दुकान अंग्रेजी व देसी में कालाबाजारी का सिलसिला चरम पर है जहां धड़ल्ले से शराब को निर्धारित दाम से अधिक कीमतों में ग्राहकों को बेचा जा रहा है। यहां जानकारी के अनुसार नगर की शराब की दोनों दुकानों पर खुलेआम ओवर रेट पर शराब बेची जा रही है लोगों द्वारा कई बार विभाग से की गई शिकायत के वाबजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई है और न ही ओवररेटिंग रूकी है।
गौरतलब है कि नगर एवं इसके आसपास क्षेत्रों की अंग्रेजी हो या फिर देसी शराब की दुकानों में प्रिंट रेट से दस से बीस रुपये अधिक दर पर बेची जा रही है। साथ ही शराब की दुकानों पर रेट लिस्ट भी नहीं लगी है जिसका जमकर फायदा उठाया जा रहा है। वहीं शराब पर ओवररेटिंग की मिल रही शिकायत के बावजूद प्रशासन व आबकारी विभाग कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं है तथा आबकारी विभाग के अधिकारियों द्वारा ओवर प्रिंट पर देसी व अंग्रेजी शराब का बेचने पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इधर नगर की देशी शराब के सेल्समैन द्वारा ओवर प्रिंट का खेल कई दिनों से चल रहा है जिसकी शिकायत स्थानीय लोगों द्वारा आबकारी विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से की गई है लेकिन आबकारी विभाग के अधिकारियों द्वारा कोई भी ओवर रेट पर कार्रवाई नहीं हुई और जब इस ओवर रेट पर शराब बेचने के विषय में शराब दुकान पर बैठे सेल्समैन से पूछने पर वे बातने से कतराते रहे साथ ही जानकारी के अनुसार इन ठेकों पर कार्यरत सेल्समैनों द्वारा जहां शराब के प्रत्येक पौव्वों पर दस से 15 रुपये, हाफ पर 20 से 25 और बोतल पर 25 से 30 रुपये तथा बीयर की बोतल पर 20 से 40 रूपए ओवर रेट वसूला जा रहा है ठेकों पर एमआरपी से अधिक मूल्य पर शराब बेचे जाने की शिकायत ग्राहक आखिर करे तो करे कहां अधिकतर लोगों को पता ही नहीं है कि ओवर रेट की शिकायत किस अधिकारी से करनी है।

*नहीं मिलता बिल*

सूबे के आबकारी मंत्री के सख्त हिदायत है कि प्रत्येक शराब की दुकानों में शराब की बिक्री पर बिल दिया जाए लेकिन नगर की दोनों शराब दुकान पर इस आदेश की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है अभी तक ना रेट लिस्ट चस्पा की गई है और ना ही शराब खरीदी पर बिल दिया जा रहा है जिसे लोगों में भारी आक्रोश है।

*लोगों ने की कार्रवाई की मांग*

इधर स्थानीय लोगों का कहना है कि नगर में संचालित अंग्रेजी और देशी शराब की दुकान पर जमकर ओवर रेट में शराब बेची जा रही है उन्होंने कहा कि प्रदेश यह सब आबकारी विभाग के अधिकारियों की जानकारी में हो रहा है जिस कारण से वे शराब की दुकानों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं उन्होंने आबकारी विभाग के अधिकारियों और शराब के ठेकेदारों पर मिलीभगत का आरोप लगाया है उन्होंने जल्द ही इस और कार्रवाई की मांग कि है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: