नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 को स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्वक ढंग से सम्पन्न कराने के डीएम ने दिये निर्देश

 नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 को स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्वक ढंग से सम्पन्न कराने के डीएम ने दिये निर्देश

शमीम अहमद

बिजनौर। के अंतर्गत आपने वाले नगर निकाय क्षेत्रों की सम्पूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया को स्थानीय आर जे पी इण्टर कॉलेज में बनाए जाने वाले स्ट्रॉग रूम, मतगणना स्थल, मतदान कार्मिकों के रवानगी स्थल आदि व्यवस्थाओं को सुव्यस्थित रूप से कराने के लिए जिलाधिकारी ने स्थलीय किया निरीक्षण

बिजनौर । जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने आगामी नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 को स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्वक ढंग से सम्पन्न कराने के लिए तहसील बिजनौर के अंतर्गत होने वाले नगर निकाय क्षेत्रों की सम्पूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया को स्थानीय आर जे पी इण्टर कॉलेज में बनाए जाने वाले स्ट्रॉग रूम, मतगणना स्थल, मतदान कार्मिकों के रवानगी स्थल आदि व्यवस्थाओं को सुव्यस्थित रूप से कराने के लिए स्थलीय निरीक्षण किया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन विनय कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी सदर मोहित कुमार, पुलिस उपाधीक्षक सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।
उन्होंने कहा कि तहसील बिजनौर के अंतर्गत नगर निकाय क्षेत्र, जिनमें नगर पालिका परिषद बिजनौर एवं हल्दौर तथा नगर पंचायत मण्डावर एव झालू शामिल हैं, की सभी निर्वाचन प्रक्रिया आरजेपी इंन्टर कॉलेज में सम्पन्न होंगी। उन्होंने कहा कि इसी स्कूल से पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी, यही स्ट्रांग रूम स्थापित होगा और यहीं पर मतगणना कार्य सम्पन्न होगा। उन्होंने उप जिलाधिकारी सदर को निर्देश दिए कि नामांकन के लिए कॉलेज के कमरों का निर्धारित चैक लिस्ट के आधार पर चिन्हिकरण कर लें और सभी व्यवस्थाएं जल्द से जल्द पूरी कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन को पूर्ण दक्षता, निष्पक्षता और सुचारू रूप से सम्पन्न कराने के लिए यहीं से पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जाएगा, इसके लिए भी पूर्व में ही निर्वाचन सामग्री सहित सभी आवश्यक इंतिजाम कर लें ताकि कार्मिकों को किसी भी प्रकार की कोई असुविधा न होने पाए।
उन्होंने प्रस्तावित मतगणना स्थल का जायजा लेते हुए निर्देश दिए कि टेबिलों की स्थापना इस प्रकार की जाए जिससे मतगणना प्रक्रिया पूर्ण रूप से पारदर्शी बनी रहे और राजनेतिक पार्टियों के अभिकर्ता मतगणना कार्य का सुगमता के साथ अवलोकन कर सकें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि मतगणना कार्मिकों को सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि प्रत्येक टेबिल पर समुचित प्रकाश की व्यवस्था के साथ प्रकाश की वैकल्पिक व्यवस्था भी सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी व्यवस्थाओं में सुरक्षा के मानकों से किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: