जिला पंचायत टोल पर अवैध वसूली प्रकरण में 4 ठेकेदारों सहित 6 लोगों पर नामजद मुकदमा हुआ दर्ज

जिला पंचायत टोल पर अवैध वसूली प्रकरण में 4 ठेकेदारों सहित 6 लोगों पर नामजद मुकदमा हुआ दर्ज

रिपोर्ट, न्यूज़ इण्डिया टुडे ब्यूरो

सहारनपुर । की सरसावा टोल पर एक बार फिर अवैध वसूली को लेकर चर्चाओं में आ गया है। जिला पंचायत विभाग द्वारा औचक निरक्षण किया गया था जिसमे अवैध वसूली किया जाना पाया गया था। टोल पर अधिकारियों की तरफ से किए गए निरीक्षण में अवैध वसूली मिली है। जिसके बाद 4 ठेकेदारों सहित 2 कर्मचारियों कुल 6 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया है।
आपको बता दें कि बीते 18 मार्च को सहारनपुर मंडल के अपर आयुक्त तथा जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी ने शाहजहांपुर पुलिस चौकी क्षेत्र में स्थित जिला पंचायत की टोल पर छापा मारा था। यहाँ लकड़ी से लदे वाहनों का टोल वसूला जाता है यह छापेमारी अवैध वसूली की मिल रही शिकायतों पर की गयी थी। यहां निर्धारित टोल से अधिक वसूली करने के साथ ही अन्य जिलों से आने वाले लकड़ी से भरे वाहनों से भी वसूली की जा रही थी जो अवैध वसूली की श्रेणी में आता है।छापेमारी के दौरान टोल केंद्र पर निर्धारित रसीद बुक के अतिरिक्त भी रसीद बुक बरामद हुई थी जो कि फ़र्ज़ी बताई जा रही है। मामले की जांच करने के बाद अपर मुख्य अधिकारी बाबूराम ने वसूली करने वाली फर्म शर्मा ट्रेडर्स और फर्म के ठेकेदार वीरेंद्र सिंह, बिजेंद्र सिंह, मधुकर, अशोक सहित 2 अज्ञात व्यक्तियों को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।
बताया जा रहा है कि सरसावा में स्थित जिला पंचायत के टोल पर यह अवैध वसूली का खेल पिछले एक साल से चल रहा था। यहां से गुजरने वाली लकड़ी की लदी गाड़ियों से अतिरिक्त शुल्क लेकर निकलने के अलावा अन्य वाहनों से भी अवैध वसूली की जा रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: