जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने किया जिला महिला अस्पताल के अल्ट्रासाउंड कक्ष का औचक निरीक्षण

जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने किया जिला महिला अस्पताल के अल्ट्रासाउंड कक्ष का औचक निरीक्षण

 

अवकाश पर मिले अल्ट्रा सोनोलॉजिस्ट, वैकल्पिक व्यवस्था के अंतर्गत पुरुष अस्पताल में महिला मरीजों के अल्ट्रासाउंड कराने के दिए निर्देश

रिपोर्ट, न्यूज़ इण्डिया टुडे

बिजनौर। जिलाधिकारी उमेश मिश्रा द्वारा आज मुख्यालय स्थित जिला महिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षिका डॉ प्रभा रानी तथा अन्य संबंधित अधिकारी एवं चिकित्सक मौजूद थे।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी श्री मिश्रा ने महिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड कक्ष का निरीक्षण किया, निरीक्षण के समय अल्ट्रा सोनोलॉजिस्ट के अनुपस्थित पाए जाने पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक द्वारा बताया गया कि वह अवकाश पर है, जिसकी वजह से महिला अस्पताल में आने वाले मरीजों का अल्ट्रासाउंड किया जा रहा संभव नहीं हो पा रहा है। उन्होंने इस अवसर पर महिला मरीजों से भी बातचीत की, जिस पर महिलाओं द्वारा अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन मौजूद होने के बावजूद अल्ट्रासाउंड न होना बताया गया। उक्त संबंध में उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधीक्षिका को निर्देशित किया कि जब तक अल्ट्रा सोनोलॉजिस्ट अवकाश पर हैं उनकी अनुपस्थिति में यदि कोई अल्ट्रासाउंड कराने की आवश्यकता होती है तो पुरुष अस्पताल में मरीजों का अल्ट्रासाउंड कराया जाए तथा इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता अथवा लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि मरीजों के साथ सम्मानजनक व्यवहार करें और उनको सरकार द्वारा निर्धारित मानक के अनुसार स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: