छत्तीसगढ़ दौरे पर गृह मंत्री अमित शाह

छत्तीसगढ़ दौरे पर गृह मंत्री अमित शाह

रिपोर्ट, न्यूज़ इण्डिया टुडे

छत्तीसगढ़ । अमित शाह छत्तीसगढ़ के दौरे पर है। अमित शाह बिलासपुर संभाग के कोरबा जिले में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इसके अलावा, अमित शाह राज्य के आकांक्षी जिलों की समीक्षा बैठक करेंगे. उनके दौरे को देखते हुए रायपुर में अभी से तैयारियां का सिलसिला जारी है. जल्द ही अमित शाह के आने का प्रोटोकॉल भी प्रशासन द्वारा जारी कर दिया जाएगा.

दरअसल, 2023 छत्तीसगढ़ का चुनावी साल है. इसी साल नवंबर में राज्य में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इस लिहाज अमित शाह का चुनावी साल में दौरा करना राजनीतिक रूप से खास माना जा रहा है. अमित शाह बीजेपी के शीर्ष रणनीतिकार हैं. इसलिए, ये कहना गलत नहीं होगा की अमित शाह के दौरे के पीछे 2023 में राज्य में सत्ता वापसी और 2024 में केंद्र में सत्ता की कुर्सी बरकरार रखने के लिए कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करेंगे. साथ ही शाह पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को जीत का गुरुमंत्र भी देंगे. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के शीर्ष नेताओं को चुनाव को लेकर निर्देश भी दे सकते है.

आकांक्षी जिलों की समीक्षा बैठक

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर बताया जा रहा है कि शाह 7 जनवरी को झारखंड और छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे. पहले झारखंड में सभा करेंगे. इसके बाद शाह सीधे कोरबा पहुंचेंगे. कोरबा में पहले तो अधिकारियों से राज्य के आकांक्षी जिलों की समीक्षा बैठक करेंगे. इसके अलावा, केंद्रीय योजनाओं की क्रियान्वयन को लेकर भी चर्चा करेंगे. बैठक समाप्त होने के बाद एक सभा को संबोधित करेंगे. इस समय बीजेपी के सभी बड़े नेताओं से अमित शाह मुलाकात करेंगे और मिशन 2023 की तैयारियों पर मीटिंग कर सकते है.

रैली को सफल बनाने में जुटे बीजेपी नेता

छत्तीसगढ़ बीजेपी की तरफ से 7 जनवरी के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है. हालांकि, अबतक केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से अमित शाह के दौरे को लेकर प्रोटोकाल जारी नहीं किया गया है, लेकिन बीजेपी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव जिले के पदाधिकारियों की बैठक लेने वाले है और तैयारियों की चर्चा करेंगे. वहीं बीजेपी के मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी ने बताया कि 7 जनवरी को अमित शाह कोरबा जिले आ रहे है. कोरबा में पार्टी की एक बड़ी सभा होगी. इसके लिए तैयारी की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: