नैनीताल पुलिस ने 31 दिसंबर व 1 जनवरी के लिए ट्रैफिक रूट का प्लान बनाया

नैनीताल पुलिस ने 31 दिसंबर व 1 जनवरी के लिए ट्रैफिक रूट का प्लान बनाया

रिपोर्ट, संदीप पाठक ब्यूरो

नैनीताल पुलिस ने 31 दिसंबर व 1 जनवरी के लिए ट्रैफिक रूट का प्लान बना लिया है इसको देख कर ही आप घर से निकले गौरतलब है कि सर्वविदित है कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी सरोवर नगरी नैनीताल में आगंतुक पर्यटकों के लिए विशेष आयोजन किए गए हैं सरोवर नगरी में ना सिर्फ प्रदेश एवं देश-विदेश से भी हजारों की संख्या में पर्यटकों का भारी संख्या में आगमन होता है। अतः नैनीताल आने वाले पर्यटकों को किसी प्रकार की असुविधा एवं जाम की स्थिति का सामना ना करना पड़े इस हेतु आगामी 31st दिसंबर एवं नववर्ष 2023 के अवसर पर नैनीताल पुलिस एवं प्रशासन द्वारा सर्वसम्मति से निम्नलिखित ट्रैफिक प्लान बनाया गया है।
नैनीताल शहर का यातायात प्लान
नैनीताल के जिन होटलों में पार्किंग की सुविधा उपलब्ध है और जिनकी बुकिंग है उन होटलों की पार्किंग क्षमता के अनुकूल आगंतुक पर्यटकों को बिना किसी प्रतिबंध के आने दिया जाएगा।

चूंकि सरोवर नगरी नैनीताल शहर में समस्त स्थाई वाहन पार्किंग की क्षमता लगभग 1200 के मध्य है अतः उक्त समस्त स्थाई पार्किंग स्थल फुल होने की स्थिति में हल्द्वानी रोड से नैनीताल आने वाले समस्त पर्यटक वाहनों को रूसी बाईपास-2 की अस्थाई पार्किंग स्थल में पार्क कराया जाएगा। जहां से पर्यटकों को शटल सेवा वाहनों के माध्यम से नैनीताल लाया एवम वापस पार्किंग स्थलो तक छोड़ा जायगा।

इसी प्रकार भवाली रोड से आने वाले समस्त पर्यटक वाहनों को भवाली रोड मस्जिद के पास से डायवर्ट कर बाया नंबर 1 बैंड से हल्द्वानी रोड स्थित रूसी बाईपास 2 की अस्थाई पार्किंग में ही पार्क करवाकर शटल सेवा वाहनों के माध्यम से ही नैनीताल लाया जाएगा।
कालाढूंगी रोड से नैनीताल आने वाले समस्त पर्यटक वाहनों को रुसी बाईपास- 1 की अस्थाई नारायण नगर पार्किंग के पास पार्क कराकर पर्यटकों को शटल सेवा के माध्यम से नैनीताल लाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: