औद्योगिक विकास को त्वरित गति देने तथा औद्योगिक ईकाईयों की समस्याओं को दूर करने हुत बैठक

औद्योगिक विकास को त्वरित गति देने तथा औद्योगिक ईकाईयों की समस्याओं को दूर करने हुत बैठक

लम्बित प्रकरणों का निस्तारण समय सीमा के अन्दर करने के दिये निर्देश

रिपोर्ट, न्यूज़ इण्डिया टुडे ब्यूरो

लखनऊ । जिलाधिकारी श्री सूर्यपाल गंगवार के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) श्री विपिन कुमार मिश्र की अध्यक्षता में औद्योगिक विकास को त्वरित गति देने तथा औद्योगिक ईकाईयों की स्थापना के सम्बन्ध में उद्यमी को निवेश मित्र पोर्टल के माध्यम से न्यनतम अवधि में विभिन्न सुविधायें स्वीकृतियां/अनापत्तियां/अनुमोदनादि उपलब्ध कराने आवश्यक औपचारिकताओं को उनके द्वारा शीघ्र पूर्ण किये जाने में उनकी यथोचित सहायता करने उद्यमी की प्रक्रियात्मक/नीतिगत समस्याओं के निस्तारण के दृष्टिगत जिला स्तरीय उद्योग बन्धु की बैठक आज कलेक्ट्रेट स्थित डा0 ए0पी0जे0 अब्दूल कलाम सभागार में सम्पन्न हुई।
अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) ने सभी सम्बन्धित विभागों को निर्देश दिये कि लम्बित प्रकरणों का निस्तारण समय सीमा के अन्तर्गत कराना सुनिश्चित करें। उन्होनें कहा कि जिन विभागों के प्रकरण अधिक समय से लम्बित है, उन लम्बित प्रकरणों की प्रथक बैठकें आयोजित कर समस्याओं का निराकरण कराया जाये। उन्होनें कहा कि चिनहट, मटियारी, तालकटोरा और अमौसी क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण को हटाने हेतु नगर निगम, पुलिस को निर्देश दिये कि नोटिस देकर अभियान चलाकर कब्जे हटाये जाये। उन्होनें नये औद्योगिक क्षेत्र विकसित किये जाने के सम्बन्ध में तहसील प्रशासन को निःशुल्क भूमि उपलब्ध कराने को कहा गया।
बैठक में सिंग्ल विन्डों सिस्टम “निवेश मित्र“ पर लम्बित आवेदनों के निस्तारण के सम्बन्ध में सम्बन्धित विभाग के अधिकारी द्वारा फिल्म दशमें व रुद्रशंकर पशुपति के सम्बन्ध में बताया गया है कि जिलाधिकारी के डिजिटल हस्ताक्षर (डी0एस0सी0) अपेक्षित है। फिल्म “चुनरिया“ जाइए आप कहा जाएगें व “वफादार“ के सम्बन्ध में बताया है कि लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट/पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) द्वारा आख्या तैयार करने की कार्यवाही की जा रही है।
बैठक में पोर्टल पर लम्बित आवेदन पत्रों की समीक्षा के दौरान अवगत कराया गया है कि मेडिकल हेल्थ के प्रकरण निस्तारित हो गये है तथा हाउसिंग विभाग के प्रकरण 50 से 34 रहा गये है। औद्योगिक क्षेत्र देवां रोड़ चिनहट का नगर निगम द्वारा बिना हस्तानान्तरण गृहकर नोटिस के सम्बन्ध में नगर निगम को निर्देश दिये गये कि जहाॅ जहाॅ पर नगर निगम ने स्थानान्तरण की समस्या है जब तक नोटिफिकेसन नहीं होता है तब तक टैक्स की वसूली न की जाये। ग्राम नरौना में चोक नाली को ठीक किये जाने के सम्बन्ध में नगर निगम को निर्देश दिये गये कि एक सप्ताह में नाली चोक की समस्या का ठीक कराया जाये।
इस अवसर पर उपायुक्त उद्योग सहित औद्योगिक संस्थाओं के पदाधिकारी तथा सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: