मुख्य विकास अधिकारी पूर्ण बोरा द्वारा ऑटो रिक्शा रैली को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना,

मुख्य विकास अधिकारी पूर्ण बोरा द्वारा ऑटो रिक्शा रैली को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना,

न्यूज़ इण्डिया टुडे

बिजनौर। मुख्य विकास अधिकारी पूर्ण बोरा द्वारा आज पूर्वान्ह 10ः00 बजे कलेक्ट्रेट प्रांगण में मौजूद संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अंतर्गत जागरूकता ऑटो रिक्शा रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया तथा उससे पूर्व संचारी रोग नियंत्रण अभियान से संबंधित सामूहिक शपथ ग्रहण कराई गई। इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 विजय गोयल, जिला मलेरिया अधिकारी/नोडल अधिकारी संचारी रोग नियंत्रण कार्यक्रम आशुतोष कुमार, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 शेलेष जैन, डा0 डी0एस0 रावत, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी एवं राजकीय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य एवं स्काउट के कैडेट्स मौजूद थे।
मुख्य विकास अधिकारी श्री बोरा ने बताया कि संचारी रोग नियंत्रण अभियान के गुणवत्तापूर्वक संचालन से संचारी रोगों पर नियंत्रण स्थापित करने में सफलता प्राप्त हुई है और रोगों के फैलाव पर प्रभावी नियंत्रण संभव हो सका है। उन्होंने निर्देश दिए कि विगत अभियान की भांति आज 01 अक्टूबर से 31 अक्टूबर,22 संचालित रहने वाले इस अभियान को पूर्ण गुणवत्ता और मानक के अनुसार सम्पन्न कराएं ताकि जनसामान्य में संचारी रोगों के प्रति जागरूकता और सतर्कता पैदा की जा सके। मुख्य विकास अधिकारी पूर्ण बोरा द्वारा रैली को हरी झंडी दिखाने के बाद स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मार्च करते हुए विकास भवन तक गए।
इस अवसर पर उन्होंने सामूहिक रूप से शपथ ग्रहण कराते हुए कहा कि “हम अपने गांव, ब्लॉक, जिला और देश को रोग मुक्त कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम शपथ लेते हैं कि व्यक्तिगत साफ-सफाई का ध्यान रखेंगे, अपने घर के आस-पास साफ सफाई रखेगें, अपने गांव और मोहल्ले के वातावरण को स्वच्छ रखेंगे तथा समुदाय को साफ सफाई और स्वच्छता अपनाने के लिए प्रेरित करेंगें। संचारी रोग हमारे गांव अथवा क्षेत्र में रहने वाले परिवारों को आर्थिक नुकसान का एक बड़ा कारण हो सकते हैं। हम शपथ लेते हैं कि संचारी रोगों से लड़ाई में हम हर संभव प्रयास करेंगें कि हमारे परिवार और समुदाय इन रोगों से मुक्त रहें। हमारे गांव अथवा हमारे आस पास के क्षेत्र में यदि कोई व्यक्ति बुखार से पीड़ित होगा तो उसके परिवार को तुरन्त इलाज के लिए सरकारी अस्पताल जाने के लिए प्रेरित करेंगे“।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: