67 दिन से चल रहे अनिश्चितकाल धरने एंव बीते 6 दिन से जारी आमरण अनशन को कांग्रेस ने दिया समर्थन

67 दिन से चल रहे अनिश्चितकाल धरने एंव बीते 6 दिन से जारी आमरण अनशन को कांग्रेस ने दिया समर्थन

 

रिपोर्टर, मुकेश कुमार

स्थान, लालकुआ। स्थानीय सेंचुरी पेपर मिल प्रबंधन पर कर्मचारियों के उत्पीड़न को लेकर बीते 67 दिन से चल रहे अनिश्चितकाल धरने एंव बीते 6 दिन से जारी आमरण अनशन के समर्थन में पहुंचे नैनीताल काग्रेंस एससी विभाग के जिला अध्यक्ष इन्द्रपाल आर्य ने मिल प्रबंधक को दो टूक में चेतावनी दी है कि अगर कर्मचारियों की मांगों को नहीं माना गया तो आंदोलन को और उग्र किया जाएगा।
बताते चलें कि बिन्दूखत्ता के काररोड स्थित शहीद स्मारक पर सेचुरी पेपर मिल के खिलाफ बीते 67 दिन से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे कर्मचारियों एंंव उनके 6 दिन से जारी आमरण अनशन को नैनीताल काग्रेंस एससी विभाग के जिला अध्यक्ष इन्द्रपाल आर्य ने अपना समर्थन देते हुए कहा कि अपने अधिकारों के लिए युवा नेता शंकर जोशी के नेतृत्व में स्थानीय मजदूर बीते 67 दिन से आंदोलित हैं तो वही उनके द्वारा 6 दिन से आमरण अनशन भी जारी है लेकिन स्थानीय प्रशासन है कि मिल प्रबंधक के इशारों पर मजदूरों के आमरण अनशन को कुचलने का प्रयास कर रहा है।
उन्होंने कहा कि वही मिल प्रशासन को मजदूरों कि बाते सुनने के लिए समय तक नही है
उन्होंने कहा कि सेचुरी मिल से निकल रहे जलप्रदूषण से आसपास के क्षेत्रों की जमीन बंजर हो गई है लोग दूषित पानी पीने को मजबूर है मिल से जल जमीन सब बर्बाद हो रहा है लेकिन प्रशासन है इस और अपनी आंखें मुदे हुऐ है ।
साथी उन्होंने चेतावनी दी कि अगर मिल प्रबंधन द्वारा मजदूर की मांगों को नहीं माना गया तो आंदोलन को और उग्र किया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी इस दौरान जारी छठे दिन आमरण अनशन पर आज विमल कुमार बैठे रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: