जवान की मौत से शहर में शोक की लहर

जवान की मौत से शहर में शोक की लहर

 

रिपोर्टर, मुकेश कुमार

लालकुआ नगर के वार्ड नंबर 2 गांधी नगर में निवास करने वाले भारतीय सेना में जेसीओ पद पर तैनात धर्मेंद्र गंगवार का ड्यूटी के दौरान हृदय गति रुकने से निधन हो गया। उनके निधन का समाचार सुनकर क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ पड़ी हैं, वहीं परिवार में कोहराम मच गया है। मृतक का पार्थिव शरीर कल दोपहर 1 बजे लालकुआं पहुंचेगा।
बताते चलें कि लालकुआ नगर के वार्ड नंबर दो गांधी नगर में निवास करने वाले सेंचुरी पल्प एंड पेपर मिल से सेवानिवृत्त राम पाल गंगवार के पुत्र धर्मेंद्र गंगवार जोकि एएमई विभाग भारतीय सेना में जेसीओ पद पर सेवारत थे बीती रात भारतीय जवान धर्मेंद्र गंगवार का हृदय गति रुकने से उनका देहांत हो गया जिनका पार्थिव शरीर वायुयान द्वारा कल रविवार दोपहर को पन्तनगर एयरपोर्ट पहुंचेगा जहां से लालकुआं उनके आवास में पहुंचेगा जैसे ही जेसीओ धर्मेंद्र के निधन की सूचना उनके घर पहुंची तो परिवार में कोहराम मच गया।वही लालकुआं नगर में भी शोक की लहर दौड़ पड़ी, 36 वर्षीय मृतक धर्मेंद्र गंगवार के दो बच्चे हैं, जिसमें बड़ा 11 वर्षीय बेटा आर्यन कक्षा 5 में और छोटा 7 वर्षीय युग कक्षा दो में बी एल एम एकेडमी में अध्ययनरत है मृतक धर्मेंद्र गंगवार की धर्मपत्नी मीरा गंगवार का रो रो कर बुरा हाल है वही क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने मृतक के घर पहुचकर शोक व्यक्त किया है।

वीओ,–इधर मृतक जवान धर्मेंद्र के मामा प्रेसपाल गंगवार का कहना है कि वर्ष 2003 मई में धर्मेंद्र हल्द्वानी एएमई कोर सेंटर से भारतीय सेना में भर्ती हुआ था और वर्तमान में जेसीओ पद पर सेवारत था। उन्होंने कहा कि बीती रात उन्हें सूचना मिली की धर्मेंद्र की हृदय गति रूकने से मौत हो गई है उन्होंने कहा कि कल दोपहर 1 बजे तक उनका पार्थिव शरीर घर पहुंचेगा।

वीओ, इधर पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष पवन चौहान ने मृतक जवान के घर पहुंचकर शोक व्यक्त किया इस दौरान उन्होंने कहा कि यहां शहर के लिए बहुत दुख की घड़ी है उन्होंने कहा कि आज लालकुआ शहर का एक नौजवान बालक देश कि सेवा करते हुऐ शहीद हो गया उन्होंने कहा कि भगवान उनके परिवार को इस दुख की घड़ी में सहन शक्ति प्रदान करें।

वीओ, इधर नगर पंचायत के गांधी नगर वार्ड दो के सभासद धन सिंह बिष्ट ने भारतीय जवान धर्मेंद्र गंगवार की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए बताया कि मृतक जवान के दो बच्चे है उन्होंने कहा कि यहा बहुत दुखद घटना है उन्होंने बताया कि उनका पार्थिक शरीर कल दोपहर 1 बजे पहुंचेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: