स्कूली बच्चों की सुरक्षा को खतरे में डालने वालों के विरूद्व कडी कार्यवाही की जायेगी-जिलाधिकारी

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुयी जिला विद्यालय यान परिवहन सुरक्षा समिति की बैठक

स्कूली बच्चों की सुरक्षा को खतरे में डालने वालों के विरूद्व कडी कार्यवाही की जायेगी-जिलाधिकारीडीएम बिजनौर ने ली बैठक

बिना फिटनेस स्कूली वाहन चलता हुआ मिलने पर स्कूल प्रबंधक व वाहन स्वामी के विरूद्व होगी एफ0आई0आर0-जिलाधिकारी

शमीम अहमद मुख्य संपादक
बिजनौर। जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने कहा कि स्कूली बच्चों की सुरक्षा को खतरे मंे डालने वालों के विरूद्व कडी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि हम बच्चों के बेहतर भविष्य के लिये स्कूल चलाते है। उन्होंने कहा कि कहीं भी कोई स्कूली वाहन बिना फिटनेस के चलता हुआ पाया जाता है तो उस स्कूल प्रबंधक के विरूद्व एफ0आई0आर0 दर्ज की जायेगी साथ ही वाहन स्वामी के विरूद्व भी एफ0आई0आर0 होगी तथा स्कूल प्रधानाचार्य के विरूद्व कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने समिति की बैठकें एक सप्ताह मे पूर्ण करा कर उसका कार्यवृत्त भेजने के लिये कहा।

कलेक्ट्रेट सभागार में जिला विद्यालय यान परिवहन सुरक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी ने उक्त निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि विद्यालय परिवहन सुरक्षा समिति सभी विद्यालयों में गठित हो यह सुनिश्चित करते हुये एक सप्ताह में सभी बैठकें कराकर उसका कार्यवृत्त भेजें। उन्होंने कहा कि समिति में नायाब तहसीलदार व उप निरीक्षक पुलिस को भी रखा जाये तथा भविष्य में सभी बैठकें समय से सम्पन्न हो यह भी सुनिश्चित किया जाये।

जिलाधिकारी ने कहा कि कोई भी वाहन जो स्कूल से अनुबंधित नही है वह स्कूली बच्चों को विद्यालय लेकर नहीं जायेगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में स्कूलों में अभिभावक-अध्यापक बैठकें आयोजित की जायें ताकि अभिभावकों को भी जानकारी हो और वह भी बिना फिटनेस के वाहन में अपने बच्चों को न बैठायें। उन्होंने कहा कि सभी स्कूली वाहनों का फिटनेस हो इसके लिये एक अभियान चलाकर जिन वाहनों का फिटनेस अभी तक नही हुआ है उनका फिटनेस कराया जाये। स्कूल बस/स्कूल वैन के चालकों का चरित्र सत्यापन भी कराया जाये।

जिलाधिकारी ने कहा कि शासन से प्राप्त दिशा निर्देशों के अनुसार जिला विद्यालय यान परिवहन सुरक्षा समिति की बैठकें वर्ष में 02 बार अवश्य करायी जायें तथा विद्यालय परिवहन सुरक्षा समिति की बैठकें वर्ष में 04 बार अवश्य करायी जायें।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी सहित अन्य अधिकारी, स्कूलों के प्रधानाचार्य व ट्रांस्पोर्ट प्रभारी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: