जुलाई माह मे चलेगा विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान, 01 जुलाई को समस्त कार्यालयों मे होगा शपथ ग्रहण कार्यक्रम

जुलाई माह मे चलेगा विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान, 01 जुलाई को समस्त कार्यालयों मे होगा शपथ ग्रहण कार्यक्रम

शमीम अहमद संपादक

बिजनौर। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 विजय कुमार गोयल ने बताया कि 01 जुलाई से 31 जुलाई, 2022 तक शासन के निर्देशानुसार जनपद मे विशेष संचारी रोग नियन्त्रण एवं दस्तक अभियान का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि संचारी रोगों पर नियन्त्रण एवं प्रभावी कार्यवाही करने के लिए तथा जागरूकता हेतु दिनांक 01 जुलाई, 2022 को जनपद के समस्त कार्यालयों मे शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन होगा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 विजय कुमार गोयल ने बताया कि संचारी रोग नियंत्रण अभियान पर ली जाने वाली शपथ इस प्रकार है। हम अपने गांव, ब्लॉक, जनपद और देश को रोग मुक्त कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम शपथ लेते हैं कि व्यक्तिगत साफ-सफाई का ध्यान रखेंगे, अपने घर के आस-पास साफ सफाई रखेंगे, अपने गांव और मोहल्ले के वातावरण को स्वच्छ रखेंगे तथा समुदाय को साफ-सफाई और स्वच्छता अपनाने के लिए प्रेरित करेंगे।

संचारी रोग हमारे गांव अथवा क्षेत्र में रहने वाले परिवारों को आर्थिक नुकसान का एक बड़ा कारण हो सकते हैं। हम शपथ लेते हैं कि संचारी रोगों से लड़ाई में हम हर संभव प्रयास करेंगे कि हमारे परिवार और समुदाय इन रोगों से मुक्त रहें। हमारे गांव अथवा हमारे आस-पास के क्षेत्र में यदि कोई व्यक्ति बुखार से पीड़ित होगा तो उसके परिवार को तुरन्त इलाज के लिए सरकारी अस्पताल जाने हेतु प्रेरित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: