जिलाधिकारी की अध्यक्षता मे सम्पन्न हुई कानून एवं शांति व्यवस्था की बैठक

जिलाधिकारी की अध्यक्षता मे सम्पन्न हुई कानून एवं शांति व्यवस्था की बैठक

शमीम अहमद संपादक

बिजनौर। किसी को भी कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने की अनुमति नहीं, चाहे वह व्यक्ति कोई भी हो-जिलाधिकारी

असामाजिक तत्वों व समाज में वैमनस्य फैलाने वालों को चिन्हित कर करें निरूद्व -जिलाधिकारी

हमें किसी को भी यह मौका नहीं देना है कि वह आम आदमी के जीवन चर्या में हस्तक्षेप करें-जिलाधिकारी

कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों को चिन्हित कर जेल भेजा जाएगा-जिलाधिकारी

संवेदनशील होकर सर्तकता व परस्पर समन्वय के साथ कार्य करें, क्षेत्र मे भ्रमणशील रहें अधिकारी-जिलाधिकारी

सोशल मीडिया पर गलत, भडकाऊ व समाज मे वैमन्स्य उत्पन्न करने वाली पोस्ट करने वाले जायेगंे जेल -पुलिस अधीक्षक डा0 धर्मवीर सिंह

बिजनौर 15 जून,2022ः- विकास भवन सभागार में कानून एवं शांति व्यवस्था के संबंध में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन जिलाधिकारी उमेश मिश्रा की अध्यक्षता में किया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सहित जनपद के सभी पुलिस अधीक्षक ,क्षेत्राधिकारी, थानाध्यक्ष, उप जिलाधिकारी व मजिस्ट्रेट आदि उपस्थित रहे।

जिलाधिकारी ने कहा कि किसी भी व्यक्ति को कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने की अनुमति नहीं दी जाएगी चाहे वह व्यक्ति कोई भी हो। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों को चिन्हित कर जेल भेजा जाएगा। असामाजिक तत्वों व समाज में वैमनस्य फैलाने वालों को चिन्हित कर उनको निरूद्व करें।

जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने कहा कि अधिकारी संवेदनशील होकर कार्य करें अपने-अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमणशील रहे। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था सर्वाेपरि है उन्होंने कहा कि सरकारी व्यक्तियों व संस्थाओं के अधिकारियों जैसे मनरेगा सचिव, लेखपाल, राशन की दुकान वाले, अधिशासी अधिकारी नगर निकाय, बिजली विभाग के अधिकारी व अन्य संबंधित अधिकारियों के संपर्क में रहें। उन्होंने कहा कि आमजन से बेहतर समन्वय व संवाद स्थापित करंे। सभ्रांत व गणमान्य लोगों से संपर्क में रहें व उनसे संवाद स्थापित करें।

जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने कहा कि पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से कहा कि सतर्क दृष्टि बनाए रखें तथा सतर्कता से कार्य करें। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा ऐसे लोगों को चिन्हित कर जेल भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों व समाज में वैमनस्य फैलाने वालों को चिन्हित कर उनको निरूद्व करें। उन्होंने कहा कि अधिकारी परस्पर समन्वय व तालमेल के साथ कार्य करें।

जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी की भी यही मंशा है कि हमें किसी को भी यह मौका नहीं देना है कि वह आम आदमी के जीवन चर्या में हस्तक्षेप करें। उन्होंने कहा कि संवेदनशील क्षेत्र के नवयुवकों के माता-पिता से संवाद करें व नवयुवकों से भी संवाद करें। जिलाधिकारी ने कहा कि संवेदनशील क्षेत्रों में रूट मार्च जारी रखा जाए लगातार भ्रमणशील रहे।

उन्होंने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से कहा कि आप लोगों ने अच्छा कार्य किया है। आप लोग यह सुनिश्चित करें कि आप की निगाह से कोई भी बाहर नहीं है यह सभी को भली-भांति ज्ञात हो।

उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन मकान का मलबा व निर्माण सामग्री सड़क पर ना रखा जाए यह सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जो भी निर्माणाधीन मकान, भवन या अन्य कोई निर्माण कार्य हो रहा है तो उसका मलबा व निर्माण सामग्री सड़क पर ना रखा जाए ऐसा करने वालों को चिन्हित कर उन पर शास्ति अधिरोपित की जाए।

उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने की अनुमति नहीं दी जाएगी चाहे व्यक्ति कोई भी हो। उन्होंने कहा कि जहां आवश्यकता हो वहां सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएं। उन्होंने कहा कि विभिन्न समितियों के सदस्यों व पदाधिकारियों से संपर्क में रहें उनसे संवाद करें।

पुलिस अधीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह ने कहा कि सोशल मीडिया पर गलत, भडकाऊ व समाज मे वैमन्स्य उत्पन्न करने वाली पोस्ट करने वालों को चिन्हित कर उनको निरुद्ध करें व उनको जेल भेजे। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग की जा रही है। उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों व समाज में वैमन्स्य फैलाने वालों को चिन्हित कर उनको निरुद्ध करें। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में जनपद का माहौल खराब नहीं होने दिया जाएगा जो भी करेगा वह दंड पाएगा।

इस अवसर मुख्य विकास अधिकारी के0पी सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन विनय कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 अरविन्द कुमार, एसपी सिटी प्रवीण कुमार रंजन, एसपी ग्रामीण राम अर्ज, पूर्वी एसपी अनित कुमार सहित एसडीएम, पुलिस क्षेत्राधिकारी, थानाध्यक्ष सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

———-ग———-

निर्माणाधीन मकान, भवन का मलबा व निर्माण सामग्री सड़क पर रखने वालों को चिन्हित कर शास्ति अधिरोपित करें-जिलाधिकारी

बिजनौर 15 जून,2022ः- विकास भवन सभागार में कानून एवं शांति व्यवस्था के संबंध में आयोजित बैठक के दौरान जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने निर्देश देते हुये कहा कि निर्माणाधीन मकान का मलबा व निर्माण सामग्री सड़क पर ना रखा जाए यह सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जो भी निर्माणाधीन मकान, भवन या अन्य कोई निर्माण कार्य हो रहा है तो उसका मलबा व निर्माण सामग्री सड़क पर ना रखा जाए ऐसा करने वालों को चिन्हित कर उन पर शास्ति अधिरोपित की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: