Instagram ने माता-पिता से मिला दिया 8 साल पहले खोया बेटा, Profile pic से पहचाना बिछड़ा परिवार,

Instagram ने माता-पिता से मिला दिया 8 साल पहले खोया बेटा, Profile pic से पहचाना बिछड़ा परिवार,

 

 

ब्यूरो रिपोर्ट

खरगोन! आजकल सोशल मीडिया के बिना जिंदगी अधूरी सी लगती है। लेकिन जब बात इसके फायदे नुकसान की करें तो ज्यादातर लोग इसके नुकसान गिनाएंगें लेकिन मध्य प्रदेश के एक परिवार के लिए सोशल मीडिया वरदान साबित हुआ है।

जी हां खरगोन जिले में एक परिवार को इंस्टाग्राम की बदौलत 8 साल बाद उनका खोया हुआ बेटा मिल गया है।

बेहद हैरान कर देने वाला यह मामला खरगोन के भी कनगांव थाना इलाके का है। जहां का रहने वाला रोहित डावर पिता लालसिंह पहली फरवरी 2016 को घर से 3 किमी दूर सेंट मैरिज स्कूल के लिए पढ़ने गया था। लेकिन शाम तक घर नहीं लौटा। परिजनों ने रोहित को हर जगह तलाश किया। दोस्तों रिश्तेदारों के यहां तलाश की लेकिन रोहित का कुछ पता नहीं चला। इसके बाद परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करा दी। अब 8 साल बाद इंस्टाग्राम के जरिए रोहित अपने परिवार से मिला है।

दरअसल, 25 दिसंबर 2023 को रोहित इंस्टाग्राम चला रहा था। जहां पर रोहित ने अपने भाई की फोटो देखी। उसने जब भाई की प्रोफाइल देखी तो वहां अपने परिवार की फोटो देखी। इसके बाद रोहित ने अपने भाई से चैट करके उनका नंबर मांगा और माता पिता से बात की। इसके बाद 3 जनवरी को 8 साल बाद वह लुधियाना से अपने घर छेण्डिया पहुंचा।

रोहित ने परिवार से मिलने के बाद अपनी गाथा सुनाई। उसने बताया कि गुम होने के बाद वह ट्रेन से आगरा रेलवे स्टेशन पहुंचा, वहां पर उसने नाश्ता किया और लोगों से काम मांगा। इसी दौरान उसकी मुलाकात उत्तर प्रदेश के रहने वाले अशोक नामक व्यक्ति से हुई। अशोक रोहित को अपने साथ गांव ले गया। जहां पर रोहित करीब 5 साल तक रहा। इसके बाद अशोक ने अपने रिश्तेदारों के के साथ रोहित को काम करने के लिए लुधियाना भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: