राम मंदिर के लिए सब्जी विक्रेता ने भेंट की नायाब घड़ी, 5 साल में तैयार हुई वर्ल्ड क्लॉक

राम मंदिर के लिए सब्जी विक्रेता ने भेंट की नायाब घड़ी, 5 साल में तैयार हुई वर्ल्ड क्लॉक

 

 

: भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण का कार्य तेज गति से पूरा किया जा रहा है. 22 जनवरी 2024 को पीएम मोदी के हाथों रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी!

 

ब्यूरो रिपोर्ट

अयोध्या:  राम मंदिर के उद्घाटन से पहले दुनिया भर के राम भक्तों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. हर कोई अपनी तरफ से भगवान श्री राम के मंदिर के लिए कुछ न कुछ भेंट करने का प्रयास कर रहा है. इसी कड़ी में लखनऊ के एक सब्जी विक्रेता अनिल कुमार साहू ने राम मंदिर के लिए एक खास घड़ी बनाई है!

अनिल कुमार साहू ने सोमवार (25 दिसंबर) को राम मंदिर, अयोध्या जंक्शन और हनुमानगढ़ी मंदिर को एक-एक पेटेंट विश्व घड़ी समर्पित की, जो एक साथ नौ देशों का समय दिखाती है. उन्होंने वर्ल्ड क्लॉक को राम मंदिर ट्रस्ट को सौंपा है!

5 साल की कड़ी मेहनत के बाद बनाई घड़ी,,,

ये वर्ल्ड क्लॉक भगवान रामलला को समर्पित की गई. लखनऊ के सब्जी विक्रेता ने 5 साल की कड़ी मेहनत के बाद ये वर्ल्ड क्लॉक बनाई है. उन्होंने कहा कि ये घड़ी एक साथ नौ देशों का समय बताती है. भारत सरकार से पेटेंट कराने के बाद रामलला को इसे समर्पित किया गया!

इन देशों का समय बताती है ये घड़ी,,,,

सब्जी विक्रेता ने राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से मुलाकात कर उन्हें ये वर्ल्ड क्लॉक सौंपी है. वर्ल्ड क्लॉक बनाने वाले अनिल कुमार साहू लखनऊ में सब्जी बेचने का काम करते हैं. ये घड़ी भारत, मेक्सिको, जापान, दुबई, टोक्यो, मैक्सिको सिटी, वाशिंगटन समेत नौ देशों के शहरों का समय बताती है!

सीएम योगी की मंदिर निर्माण कार्य पर नजर

यूपी सरकार अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के कामों का लगातार निरीक्षण कर रही है. तीन दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या पहुंचकर राम मंदिर निर्माण कार्य की प्रगति का जायजा लिया था. साथ ही उन्होंने मजदूरों से भी हालचाल पूछा था!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: