उपकरण या सामग्री अच्छी क्वालिटी और उसका शत प्रतिशत रूप से उपयोग कराना सुनिश्चित करें ईओ:-अपर जिलाधिकारी प्रशासन विनय कुमार सिंह

उपकरण या सामग्री अच्छी क्वालिटी और उसका शत प्रतिशत रूप से उपयोग कराना सुनिश्चित करें ईओ:-अपर जिलाधिकारी प्रशासन विनय कुमार सिंह

शमीम अहमद
बिजनौर। अपर जिलाधिकारी प्रशासन विनय कुमार सिंह ने सभी अधिशासी अधिकारी नगर निकाय को निर्देश दिए कि नगर निकायों में विकास कार्याें एवं जन सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जो भी यंत्र अथवा उपकरण क्रय किए जाएं, उन्होंने पूरे मानक के अनुरूप क्रय करें और बिना उपयोगिता अथवा बिना जरूरत के कोई भी वस्तु न खरीदी जाए। उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद द्वारा मृत पशु निस्तारण मशीन के क्रय प्रस्ताव पर निर्देश दिए कि मशीन को खरीदने से पूर्व विभिन्न कंपनियों से दरें प्राप्त करें और गुणवत्तापरक कम दरों पर नियमानुसार क्रय करने की अनुमाति प्राप्त करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जो भी उपकरण क्रय किए जाएं उनकी उपयोगिता को बनाए रखते हुए किसी भी अवस्था में उनको निष्क्रय न रहने दें।
अपर जिलाधिकारी श्री सिंह आज शाम 04ः30 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित टाइड फण्ड व 15 वें वित्त आयोग के अंतर्गत प्राप्त होने वाली धनराशि से कराये जाने वाले विकास कार्यों की कार्य योजना की समीक्षा करते हुए निर्देश दे रहे थे।
उन्होंने नगर निकायों द्वारा प्रस्तुत कार्य योजना की बिंदुवार समीक्षा करते हुए सभी अधिशासी अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा की नगर निकायों के लिए जो भी उपकरण अथवा यंत्र क्रय किए जाएं, वह आवश्यकता के अनुसार होनी चाहिए, अनावश्यक रूप से कोई भी उपकरण न खरीदा जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए जो भी उपकरण या सामग्री क्रय की जाए वह अच्छी क्वालिटी की हो और उसका शत प्रतिशत रूप से प्रयोग होना चाहिए। उन्होंने अधिशासी अभियंता जलनिगम को निर्देश दिए कि जिन नगर निकाय के वार्डांे में स्वच्छ पेयजल के लिए पाईप लाईन बिछाई जानी प्रस्तावित है, उसका कार्य निर्धारित समय सीमा में पूर्ण गुणवत्ता के साथ पूरा कराएं तथा कार्य समाप्ति के बाद खोदे हुए गढ्डो को भी भरना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर नगर पालिका के कार्य योजनाओं में जल निकासी, निर्माण कार्य, पेयजल, पार्किंग स्थल, इण्टरलाकिंग रोड व नाली, मोबाइल ट्वायलेट, जलापूर्ति के लिए पाइप लाइन का विस्तार, कूड़ा उठाने के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉली/डम्फर, हाइड्रोलिक ट्राली, नाला क्लीनिंग मशीन, रोड स्वीपर मशीन, टूयूबेल, नलकूप रिबोर सहित संबंधित कार्यों की बिन्दुवार समीक्षा की गई। उन्होंने समस्त ईओ नगर पालिका को निर्देशित करते हुए कहा कि कार्ययोजना के अन्तर्गत जो भी उपकरण/समाग्री क्रय की जाये उसकी स्टॉक रजिस्टर में भी प्रविष्टि करना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर अधिशासी अभियंता जल निगम सहित सभी नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी उपस्थित थेे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: