रेल पटरी क्रॉस करते हुए गौला रेंज में हाथी की ट्रेन के इंजन से टकराने से मौत”बच्चा घायल

  रेल पटरी क्रॉस करते हुए गौला रेंज में हाथी की ट्रेन के इंजन से टकराने से मौत”बच्चा घायल

रिर्पोटर, मजाहिर खान

लालकुआं। वन्य जीव प्रेमियों और वन विभाग के लिए दुखद खबर सामने आ रही है यहां बीती देर रात्रि तराई केंद्रीय वन प्रभाग के टांडा रेंज के जंगल से निकाल कर रेल पटरी क्रॉस करते हुए तराई पूर्वी वन प्रभाग गौला रेंज क्षेत्र की तरफ जा रहे हाथी की ट्रेन के इंजन से टकराने से दर्दनाक मौत हो गई जबकि उसके साथ चल रहा करीब सात साल का बच्चा इस घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने घायल हाथी के बच्चे का रेस्क्यू कर उसे उपचार के लिए भेज दिया है।
बताते चले कि बीती देर रात्रि करीब 3:00 बजे लालकुआं बरेली रेलवे ट्रैक पर श्मशान घाट के पास तेजगति से जा रहे लाइट पावर इंजन की चपेट में आने से रेल पटरी क्रॉस कर रहे एक नर हाथी की दर्दनाक मौत हो गई जबकि उसके साथ चल रहा हाथी करीब सात साल का बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया है इधर मौके पर पहुंचे गौला रेंज के वन क्षेत्र अधिकारी चन्दन सिंह अधिकारी ने वन विभाग की टीम के साथ रेस्क्यू अभियान चलाते हुए घायल हाथी के बच्चे का रैस्क्यू कर उसे उपचार के लिए भेज दिया।
वही मृतक हाथी तराई केन्द्रीय की टाडा़ रेंज में होने के कारण विभाग की टीम मौके पर तैनात है वही विभाग द्वारा मृतक हाथी के पोस्टमार्टम की तैयारी कि जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: