श्रीराम कॉलेज, मुजफ्फरनगर में 24, 25 व 26 नवम्बर 2023 को आयोजित होगा फैशन स्पलैश,कई फिल्मी हस्तियों के आने की उम्मीद

श्रीराम कॉलेज, मुजफ्फरनगर में 24, 25 व 26 नवम्बर 2023 को आयोजित होगा फैशन स्पलैश,कई फिल्मी हस्तियों के आने की उम्मीद

श्री राम कॉलेज के फाइन आटर्स डिपाटमेट द्वारा आयोजित होने वाले फैशन स्पलैश-2023 की तैयारियॉ जोर-शोर से शुरू हो चुकी है। श्रीराम कॉलेज के कैम्पस में तीन दिवसीय फैशन स्पलैश का आयोजन 24, 25 एवं 26 नवम्बर 2023 को किया जा रहा है। जिसमें बॉलीवुड और फिन्मी और टीवी जगत की नामचीन हस्तियों के साथ राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पुरूष और महिला मॉडल्स शिरकत करेगें।
इस अवसर पर फाईन आटर्स डिपाटमेंट के निदेशक डा0 मनोज धीमान ने विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि तीन दिवसीय फैशन स्पलैश में बालीवुड और टीवी जगत की अनेक हस्तियॉं फैशन स्पलैश 2023 का बडा आकर्षण रहेगी। उन्होेंने जानकारी देते बताया कि मशहुर फिल्म अभिनेत्री मंदागिनी बॉलीवुड अभिनेत्री और मॉडल महक चहल तथा रियलिटी शो हीरो होण्डा रोडिज और बिग-बास दूसरे सिजन के विजेता आशुतोष कौशिक के आने की पुष्टि हो चुकी है। इसके साथ ही कुछ अन्य फिल्म और टीवी से जुडी हस्तियों के आने की सम्भवानायें है। जिसके विषय में जल्द ही सूचना जारी की जायेगी। डा0 धीमान ने जानकारी देते हुये बताया कि तीन दिन तक चलने वाले फैशन स्पलैश 2023 में 10 भारतीय फीमेल मॉडल्स और 10 मेल मॉडल्स के साथ-’साथ 10 इंटरनेशनल फीमेल मॉडल्स फैशन डिजाईनिंग के 90 विद्यार्थियो द्वारा डिजाईन किये गये परिधानों को पहनकर कैट वॉक करते नजर आयेगे। इसके साथ-साथ कॉलेज के छात्र-छात्रायें भी अलग-अलग थीम पर तैयार परिधानों को पहनकर रैंप पर कदम ताल करते दिखार्इ्र देगे।
डा0 धीमान ने जानकारी देते हुये बताया कि विद्यार्थियो ने फाईन आटर्स विभाग के अध्यापकों के मार्गदर्शन में विभिन्न प्रकार के सुंदर और आकर्षक परिधानों को तैयार किया है। जिसमें फार्मल मेल और फीमेल वियर, साडी, लहंगा शेरवानी, कश्मीरी वियर, कोट-पेंट, कुर्ता, पजामा, गाऊन, हिजाब, स्कर्ल्ट टॉप, डैनिम वियर, नायरा कट वियर, कोर सैट वियर, स्टाइलिस्ट शर्त आदि विद्यार्थियों ने परिधानो की डिजाइनिंग के लिये विभिन्न प्रकार के परिधानों का प्रयोग किया गया है। उन्होंने बताया कि इन परिधानों में सिल्क, कोटन, लिनन, ऊनी, सार्टन, चिकनकारी, डैनिम आदि की सहायता से तकरीबन साढे 550 परिधान विद्यार्थियो द्वारा डिजाईन किये गये है जो कि पूर्व में आयोजित हुये फैशन स्पलैश के दौरान डिजाईन हुये परिधान के मुकाबले काफी अधिक है। कार्यक्रम की जानकारी देते हुये ललित कला विभाग के निदेशक ने बताया कि फाईन आटर्स डिपाटमेंट का हमेशा से ही यह उददेश्य रहा है कि विद्यार्थियों को उनकी प्रतिभा के अनुसार उन्हें मंच प्रदान किया जाये। उसी उददेश्य की पूर्ति के लियेे फैशन स्पलैश का आयोजन विभाग द्वारा किया जाता है। उन्होनंे बताया कि फैशन स्पलैश के आयोजन से फैशन के विद्यार्थियों को अपनी कला का प्रदर्शन करने के लिये बडा मंच मिलता है जिससे उनके आत्म विश्वास मे तो वृद्वि होती है साथ ही प्रोफेशनल स्क्लिस भी डर्वप होते है। आयोजित के लिये आनलाईन रजिस्ट्रेशन प्रारम्भ हो चुके है। उन्होने यह भी बताया कि कार्यक्रम को आयोजित करने का मुख्य उददेश्य विद्यार्थियों की रचनात्मक शैली मंे वृद्वि करना है तथा समय-समय पर इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन के माध्यम से विद्यार्थी डिजाईन और शैली में आये नये ट्रैंडस से अवगत होते है।
इस अवसर पर ललित कला विभाग की विभागाध्यक्षा मिनाक्षी काकरान ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से विद्यार्थियो को अपनी कला-कौशल दिखाना का अवसर प्राप्त होता है। जो उनकी प्रतिभाओं को निखारने का प्रयास करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: