खनन माफियाओं पर डीएम की बड़ी कार्यवाही,10 लाख रुपये का लगाया जुर्माना,गाड़ी की सीज़

खनन माफियाओं पर डीएम की बड़ी कार्यवाही,10 लाख रुपये का लगाया जुर्माना,गाड़ी की सीज़

 

कानपुर । के मूंजखेड़ा (कंधई खेड़ा) गांव में अवैध खनन पर राजस्व विभाग की रिपोर्ट पर जिलाधिकारी कानपुर नगर ने खनन माफिया के खिलाफ 10 लाख 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है । साथ ही अवैध खनन करते पकड़े गए वाहनों के लिए परिवहन विभाग को कार्यवाही करने का निर्देश भी दिए ।

महाराजपुर क्षेत्र के कानूनगो व राजस्व टीम ने शनिवार देर रात को अवैध खनन की सूचना पर छापा मारा तो आराजी नंबर 467 पर अवैध खनन करते हुए दो डंपर, एक जेसीबी व एक स्कॉर्पियो कार मिली लेकिन छापे की सूचना वाहन चालकों ने खनन माफिया राजेन्द्र पासवान को दे दिया ।

राजस्व विभाग की छापे की सूचना पर खनन माफिया राजेन्द्र ठेकेदार ने मौके पर पहुंचकर पहले तो कानूनगो शिव किशोर तिवारी से गाली गलौज व अभद्रता किया । जब कानूनगो नहीं डरे और मुकदमा लिखवाने की बात कही तो कानूनगो के ऊपर डंपर से कुचलने के प्रयास किया । किसी तरह कानूनगो ने भागकर अपनी जान बचाई इसके बाद राजस्व विभाग की सूचना पर मौके पहुंची पुलिस ने दो डंपर,जेसीबी,स्कार्पियो को जब्त किया और खनन माफिया राजेन्द्र पासवान व उसके गुर्गों को गिरफ्तार किया गया । इसके बाद कानूनगो की तहरीर पर पुलिस ने छः लोगों के खिलाफ हत्या का प्रयास सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर खनन माफिया को जेल भेज दिया तथा अवैध खनन की पैमाइश की रिपोर्ट उप जिलाधिकारी नरवल ऋषभ वर्मा ने जिलाधिकारी विशाख जी को भेजा । वही राजस्व विभाग की रिपोर्ट को संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी विशाख जी ने खनन माफिया के खिलाफ 10 लाख 50 हजार का जुर्माना लगाया और अवैध खनन में लगे वाहनों पर आवश्यक कार्यवाही के लिए परिवहन विभाग को निर्देश दिया । पुलिस ने खनन माफिया के दो डंपर एक जेसीबी व स्कॉर्पियो सीज कर दिया था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: