जिलाधिकारी उमेश मिश्रा को डाक विभाग द्वारा उनके कार्यालय कक्ष में राष्ट्रीय झण्डा भेंट किया

जिलाधिकारी उमेश मिश्रा को डाक विभाग द्वारा उनके कार्यालय कक्ष में राष्ट्रीय झण्डा भेंट किया

शमीम अहमद

बिजनौर । जिलाधिकारी उमेश मिश्रा को डाक विभाग द्वारा उनके कार्यालय कक्ष में राष्ट्रीय झण्डा भेंट किया गया। डाक विभाग के अधिकारी ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर डाक विभाग द्वारा जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को झण्डा भेंट किया गया है।
जिलाधिकारी श्री मिश्रा ने बताया कि आजादी की 76 वीं वर्षगांठ को धूमधाम से मनाने के लिए सरकार की ओर से चलाए जा रहे आजादी का अमृत महोत्सव के समापन अवसर पर मेरी माटी-मेरा देश एवं हर घर तिरंगा अभियान में केंद्र सरकार के डाक विभाग की भी भागीदारी रहेगी। हर घर तिरंगा योजना के तहत न्यूनतम निर्धारित मूल्य पर डाक विभाग झंडा उपलब्ध कराएगा। जिन्हें स्कूल, कालेज, समाजसेवी संस्थाएं, विभिन्न संगठन समेत अन्य कोई व्यक्ति भी डाक घर से खरीद सकेंगे। ग्राहकों द्वारा मांगे जाने एवं आवश्यकता पड़ने पर झंडे को बताए गए स्थान पर भेजे जाने की व्यवस्था भी डाक विभाग की ओर से की गयी है। उन्होंने बताया कि बिजनौर में लगभग 307 डाक घर हैं। सभी डाकघरों में झंडे उपलब्ध कराने के लिये डाक विभाग प्रयासरत है। कोई भी सामान्य व्यक्ति डाक विभाग द्वारा निर्धारित मूल्य चूकाकर झंडा प्राप्त कर सकता है।
डाक विभाग अधिकारी ने बताया कि डाक विभाग इस योजना में बढ़-चढ़ कर भागीदारी निभा रहा है। तथा डाक विभाग द्वारा जनसामान्य को झंडे क्रय करने के लिये प्रधान डाकघर के साथ ही अन्य डाकघरों में भी झंडे उपलब्ध कराये जायेगें। जहां से लोग जरूरत के मुताबिक झंडा खरीद सकते हैं। उन्होंने बताया कि स्कूल, कालेज, समाजसेवी संस्थाएं, विभिन्न संगठन तथा अन्य व्यक्ति भी डाकघर से जाकर झंडा ले सकते हैं और आवश्यकता पड़ने पर इस झंडे को बताए गए स्थान पर भेजे जाने की व्यवस्था भी डाक विभाग की ओर से की जाएगी। ंइस अवसर पर डाक विभाग द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक को भी झण्डा भेंट किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: