मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का बड़ा ऐलान, 3 माह बिजली बिल माफ…

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का बड़ा ऐलान, 3 माह बिजली बिल माफ…

न्यूज़ इण्डिया टुडे ब्यूरो

देहरादून। उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री धामी का बड़ा ऐलान 3 माह बिजली बिल माफ….

मुख्यमंत्री धामी ने हरिद्वार के आपदा ग्रस्त क्षेत्रों में 3 महीने तक बिजली के बिल को माफ करने की घोषणा की है।
गौरतलब हो कि बीते दिनों मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार के आपदा ग्रस्त क्षेत्रों का निरीक्षण किया जिसके बाद डामकोठी में बैठक आयोजित की गई इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने आपदा ग्रस्त क्षेत्रो मे 3 महीने के बिजली के बिल को माफ करने के साथ ही राज्य तथा सहकारी बैंकों के लोन की किस्त भी 3 महीने तक के लिए स्थगित करने की घोषणा की है।
मुख्यमंत्री ने जलभराव के संबंध में राहत एवं बचाव कार्यो की प्रगति की समीक्षा करने के साथ ही अधिकारियों से विचार-विमर्श कर आपदा प्रबंधन विभाग के आकलन करने के पश्चात ही आपदा ग्रस्त क्षेत्र घोषित करने के निर्देश दिए ।

मुख्यमंत्री के अनुसार सोलानी नदी के बांध पर होने वाले करोडो रूपयो के इस कार्य को लेकर केंद्र सरकार से विचार विमर्श किया जा रहा है । सूत्रों के अनुसार सोलानी नदी तथा आसपास के क्षेत्रो मे विशेष पैकेज पर कार्य कराया जाएगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्र जहां कहीं भी बारिश के कारण जलभराव की स्थिति पैदा होगी उससे निपटने के लिए दीर्घकालिक प्लान तैयार किया जा रहा है। जो भी क्षेत्र आपदा ग्रस्त घोषित होंगे उन क्षेत्रों पर सरकार द्वारा बाढ़ राहत केंद्र भी बनाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: