हरिद्वार सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने किया लक्सर बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा

हरिद्वार सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने किया लक्सर बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा

रिपोर्टर ,न्यूज़ इण्डिया टुडे

लक्सर। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री व हरिद्वार से वर्तमान बीजेपी सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक आज लक्सर पहुंचे, जहां उन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने लक्सर के हरे कृष्णा मंदिर में चल रहे बाढ़ राहत शिविर में रह रहे लोगों से बातचीत की और हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया।
सांसद निशंक ने दावा किया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों पर वो और उनकी सरकार लगातार नजर रख रही है। राहत बचाव का काम भी तेजी से हो रहा है, सोलानी नदी के जो तटबंध टूट गए है उनकी जल्द ही मरम्मत के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। बाढ़ के कारण अवरुद्ध हुए मार्गो को ठीक किया जा रहा है, राहत शिविरों में रहे लोगों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं उठानी पड़ रही है। सड़को के निर्माण के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग और सिंचाई विभाग को पैसा जारी कर दिया गया है। किसानों की समस्या के हल के लिए कृषि विभाग के अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है। डॉक्टर निशांत ने दावा करते हुए कहा कि उनकी सरकार और भाजपा संगठन लगातार आपदा पर काम कर रहा है और लोगों की सेवा भी की जा रही है। उत्तराखंड सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार भी लक्सर में आई आपदा पर नजर रख रही है आपदा में हुए नुकसान की भरपाई के लिए बजट की कहीं कोई कमी नहीं है।
गौरतलब है कि सांसद निशंक आपदा के बाद लगातार लक्सर के दौरे कर रहे हैं। जहां उन्होंने 1 दिन पहले हरिद्वार में अधिकारियों के साथ बैठक कर बाढ़ की समीक्षा की थी वही आज डॉक्टर निशंक एक बार फिर से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने लक्सर पहुंचे। लक्सर में हालात का जायजा लेने के बाद डॉक्टर निशंक खानपुर गए और फिर वहां से रुड़की की ओर रवाना हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: