सभी अधिकारी प्राप्त शिकायतों को पूर्ण गुणवत्ता और मानक के साथ निर्धारित समय सीमा के अन्दर निस्तारित करना सुनिश्चित करें-जिलाधिकारी उमेश मिश्रा

 सभी अधिकारी प्राप्त शिकायतों को पूर्ण गुणवत्ता और मानक के साथ निर्धारित समय सीमा के अन्दर निस्तारित करना सुनिश्चित करें-जिलाधिकारी उमेश मिश्रा

रिपोर्ट, न्यूज़ इंडिया टुडे

बिजनौर । जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने सभी अधिकारियों को सचेत करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की स्पष्ट मन्शा है कि सम्पूर्ण समाधान दिवस सहित जनसामान्य की शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण किया जाए ताकि आम जनता की समस्याओं का समाधान हो कर उन्हें राहत का एहसास हो सके। उन्होंने कहा कि जन शिकायतों का निस्तारण प्रदेश सरकार के महत्वपूर्ण और प्राथमिकता वाले कार्यो में से एक है। अतः सम्पूर्ण समाधान दिवस, आईजीआरएस पोर्टल, विभागीय और अन्य माध्यमों से प्राप्त होने वाली जन शिकायतों एंव समस्याओं को गंभीरता से लें और पूर्ण मानक एवं निर्धारित समय सीमा में उनका निराकरण करना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी श्री मिश्रा आज तहसील नगीना के सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दे रहें थे।
उन्हांेने सरकार की मंशा को स्पष्ट करते हुए कहा कि प्रदेश के नागरिकों को शासकीय योजनाओं एवं विकास कार्याे का लाभ पूर्ण गुणवत्ता के साथ पहुंचे और कोई भी पात्र व्यक्ति जन कल्याणकारी योजनाओं के फायदे से महरूम न रहे। उन्होने निर्देश दिये कि सभी अधिकारी प्राप्त शिकायतों को पूर्ण गुणवत्ता और मानक के साथ निस्तारित करना सुनिश्चित करें और शिकायतकर्ता की संतुष्टि भी निश्चित रूप से प्राप्त कर लें, शिकायतकर्ता को संतुष्ट किये बिना शिकायत का निस्तारण स्वीकार्य नहीं होगा। उन्होने यह भी निर्देश दिये कि यदि किसी शिकायत का निस्तारण किया जाना सम्भव नहीं है तो उसका स्पष्ट कारण लिखते हुए शिकायतकर्ता को अवगत कराया जाए ताकि वे अपनी शिकायत को पुनः प्रेषित न कर सके। उन्हांेने निर्देश दिये कि वर्तमान और लम्बित शिकायतों का निस्तारण पूर्ण गुणवत्ता के साथ सुनिश्चित करते हुए शिकायतकर्ता की संतुष्टि भी आख्या के साथ संलग्न करना सुनिश्चित करें।
आज सम्पूर्ण समाधान दिवस के मौके पर कुल 24 शिकायतें दर्ज की गयीं। जिन में 01 शिकायत का मौके पर ही विभागीय अधिकारियों के माध्यम से निराकरण किया गया। अवशेष शिकायतों के सम्बन्ध में अधिकारियों को उन्हें पूर्ण गुणवत्ता के साथ निस्तारित करने के निर्देश दिए गए।
सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन, परियोजना निदेशक डीआरडीए ज्ञानेश्वर तिवारी, उप निदेशक कृषि गिरीश चन्द्र, उपजिलाधिकारी नगीना के अलावा सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: