अवैध खनन: पुलिस ने जेसीबी व चार तस्करों को पकड़ने में सफलता हासिल की

अवैध खनन: पुलिस ने जेसीबी व चार तस्करों को पकड़ने में सफलता हासिल की

रिपोर्ट, न्यूज़ इण्डिया टुडे ब्यूरो

लालकुआं। तराई पूर्वी वन प्रभाग की टीम ने बिंदुखत्ता के संजयनगर क्षेत्र में जेसीबी से अवैध खनन का पर्दाफाश करते हुए एक जेसीबी और चार तस्करों को पकड़ने में सफलता हासिल की है।
बृहस्पतिवार की प्रातः गौला रेंज के वन क्षेत्राधिकारी चंदन सिंह अधिकारी के नेतृत्व में वन विभाग की टीम ने बिंदुखत्ता के संजय नगर प्रथम में औचक छापेमारी की, इस दौरान वन विभाग की टीम खेतों में बने विशालकाय गड्ढों को देखकर चौक गई, गौला के तटवर्ती क्षेत्रों में तमाम खेतों में विशालकाय गड्ढे बनाकर खनन किया गया था, इस दौरान वन विभाग की टीम ने वहां से एक जेसीबी व चार खनन तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।
वन विभाग की टीम द्वारा जेसीबी को सीज करते हुए पकड़े गए आरोपित नंदन सिंह, गौरव सिंह, सागर और विनय से पूछताछ की जा रही है, पता चला है की हिरासत में लेने के बाद एक आरोपित का स्वास्थ बिगड़ गया था, वन कर्मियों द्वारा उसका उपचार कर उसे रिहा कर दिया।
इधर वनक्षेत्राधिकारी चंदन सिंह अधिकारी ने कहा कि अवैध खनन किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, जेसीबी को सीज कर चारों आरोपियों का चालान किया जा रहा है, उन्होंने कहा कि क्षेत्र में धरपकड़ अभियान जारी रहेगा, उल्लेखनीय है कि बिंदुखत्ता के तटवर्ती क्षेत्रों में पिछले कुछ समय से अवैध खनन की शिकायतें मिल रही है, खेतों में विशालकाय गड्ढे बनाए गए हैं, ग्रामीणों का कहना है कि अवैध खनन के चलते क्षेत्र में अराजकता बनी हुई है, उन्होंने अतिशीघ्र अवैध खनन पर अंकुश लगाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: