राम भरोसे चल रहे स्वास्थ्य उपकेंद्र के विरोध में युवाओं ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

राम भरोसे चल रहे स्वास्थ्य उपकेंद्र के विरोध में युवाओं ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

रिपोर्ट, न्यूज़ इंडिया टुडे ब्यूरो

महुआ । महुआ प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत भदवास पंचायत के ग्रामीणों ने हसनपुर उत्क्रमित उच्च विद्यालय के समीप एक बैठक की जिसमें कागज पर चल रहे भदवास पंचायत के स्वास्थ्य उप केंद्र पर चर्चा की गई।
इस बैठक की अध्यक्षता करते हुए छात्र नेता प्रकाश कुमार ने कहा कि पिछले दिनों सूचना के अधिकार से हमने पाया कि आज भी भदवास पंचायत में स्वास्थ्य उप केंद्र संचालित हो रही है जबकि जमीनी हकीकत यह है कि पूरे पंचायत के किसी को पता नहीं है कि उसका भवन कहां है, उसमें कर्मचारी कौन-कौन है, भदवास पंचायत का स्वास्थ्य उप केंद्र लापता है उसका हम लोग खोजबीन करेंगे ।संबंधित पदाधिकारी ,जनप्रतिनिधि को इस विषय से अवगत कराने का काम करेंगे । इस बैठक में उपस्थित ग्रामीण पारस शाह ने बताया कि पिछले कई दशक पहले यहां एक स्वास्थ्य उप केंद्र हुआ करता था जिसकी भवन आज पूरी तरह से समाप्त हो चुका है ।उस स्वास्थ्य उपकेंद्र का नामोनिशान नहीं है और कागज पर आज भी भदवाश स्वास्थ्य उप केंद्र संचालन की बात सामने आई है इस पर प्रशासन, संबंधित पदाधिकारी को जांच कर करवाई करनी चाहिए।
बैठक के बाद युवाओं ने जिला अधिकारी के नाम एक पत्र लिखा और उस पर हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत किया जिसमें सैकड़ों ग्रामीणों ने अपना हस्ताक्षर कर अपनी सहमति दर्ज की । बैठक में शामिल ग्रामीणों ने कहा कि आने वाले दिनों में जिला अधिकारी से मिलकर यह ज्ञापन सौंपेंगे, इस विषय की जांच कर कार्रवाई करने की मांग करेंगे और मांग पूरा नहीं होने पे हम लोग आंदोलन के लिए विवश होंगे। इस कार्यक्रम में एआईएसएफ के जिला अध्यक्ष प्रकाश कुमार,राजू कुमार, मो अमजद ,राहुल साह,उमाशंकर राय, पारस साह,सचिन कुमार,मनीष कुमार, नीरज कुमार,नवीन कुमार,राकेश कुमार,रौशन कुमार,लक्ष्मी राय,पन्नालाल राय , झड़ी राय,बंधु कुमार समेत दर्जनों ग्रामीण उपस्थित रहें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: