प्रियंका स्कूल जुनियर विंग में हर साल की तरह पुरे हर्षोल्हास के साथ अभिभावक ओरिएंटेशन कार्यक्रम मनाया गया

प्रियंका स्कूल जुनियर विंग में हर साल की तरह पुरे हर्षोल्हास के साथ अभिभावक ओरिएंटेशन कार्यक्रम मनाया गया

रिपोर्ट, शमीम अहमद

धामपुर । प्रियंका स्कूल नौरंगाबाद स्थित जुनियर विंग में हर साल की तरह पुरे हर्षोल्हास के साथ अभिभावक ओरिएंटेशन कार्यक्रम मनाया गया। जिसमें कक्षा नर्सरी, के.जी. के होनहार बच्चों ने बहुत ही मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथी श्रीमती ज्योती राणा, स्कूल डायरेक्टर राणा प्रियंकर सिंह, प्लानिंग कॉर्डिनेटर अदिती राणा तथा प्रधानाचार्य डी. एस. नेगी ने माँ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित किया और पुष्प अर्पित करके की तथा गुब्बारे छोडे।

इस अवसर पर जुनियर विंग की को-ऑर्डिनेटर घटा दीक्षित ने अभिभावकों को विद्यालय के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया की स्वर्गीय मास्टर होरि सिंहजी ने अपनी पौत्री स्व. प्रियंका की याद में 23जुलाई, 1986 में इस स्कूल की नीव रखी जो गत 37 वर्षो से शिक्षा के क्षेत्र में निरंतर सेवारत है। उन्होंने आगे बताया कि मात्र प्रियंका स्कूल में ही प्री-नर्सरी, नर्सरी तथा के.जी. के नए विद्यार्थियों के अभिभावकों के लिए ओरिएंटेशन का प्रयोजन कर स्कूल की कार्यप्रणाली, नियमों की पहले से ही विस्तृत जानकारी नये सेशन के शुरुवात में ही दी जाती है, जिससे बच्चे की सर्वांगीण विकास में सहायता मिले। कोऑर्डिनेटर ने आगे बताया कि हमारे यहाँ प्रत्येक वर्ग में मात्र रखे जाते है। हमारे यहाँ बच्चे की पढ़ाई के साथ-साथ 20-22 बच्चे ही रखे जाते है motor skill, fine motor skill, Non fire cooking, craft, वगैरह
की एक्विटीज का प्रयोजन किया जाता है।
स्कूल की प्लॅनिंग कोऑर्डिनेटर अदिती राणा ने कहा कि हम अपने स्कूल के app के द्वारा अभिभावकों को उनके बच्चे की तथा स्कूल की विविध गतिविधियों द्वारा जानकारी उपलब्ध कराते रहते है। प्रियंका स्कूल ने अपनी ऊँचाई की परिसीमा को एक कदम और आगे बढ़ाते हुए इस वर्ष से राजा का ताजपुर में अपनी एक और शाखा की शुरुवात की है जिससे उसके आसपास के गाँव के बच्चों को भी अच्छी शिक्षा प्राप्त करने का अवसर मिलें।

स्कूल के प्रधानाचार्य श्री. डी. एस. नेगी ने बताया शिक्षा के साथ ही खेल, नृत्य तथा अनेक प्रतियोगिताओं में किस तरह हमारे विद्यार्थियों ने अपने स्कूल का नाम गौरवान्वित किया है और आप लोगों के उचित सहयोग से आगे भी यह परंपरा चलती रहेगी।

नन्हे-मुन्ने बच्चों ने सरस्वती वंदना गाकर तथा आओ स्कूल चले हम गाने पर नृत्य प्रस्तुत किया। बच्चों का कॅटवॉक देखकर तो सभी अचंभित रह गए। कार्यक्रम के बीच-बीच में वंदना, नूतन के द्वारा पूछे गए मजेदार प्रश्नों से अभिभावकों में उत्साह भर दिया। सही उत्तर देनेवाले अभिभावको को पुरस्कार दिए गए। पुरुषों के लिए मजेदार गुब्बारे फोड़ने का मजेदार गेम रखा था ।
कार्यक्रम के अंत में बच्चों की अपनी मम्मी के साथ की हुई कैटवॉक ने कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिए। कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षिका नूतन, वंदना, पूजा, सारिका,मोनिका, ऋतु , विमलेश, नेहा, नीमा, रितु, रजनी, तुलिका, पिंकी , किरण टंडन, सौरभ , रीतारणा तथा समस्त स्टाफ का सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: