आपरेशन कायाकल्प में उत्कृष्ट कार्य के लिए डीपीआरओ सतीश कुमार के साथ 56 प्रधानों व 56 सचिवों को डीएम ने किया सम्मानित

आपरेशन कायाकल्प में उत्कृष्ट कार्य के लिए डीपीआरओ सतीश कुमार के साथ 56 प्रधानों व 56 सचिवों को डीएम ने किया सम्मानित

सभी ब्लाकों में किया गया पूरी ईमानदारी के साथ कार्य: सतीश कुमार

रिपोर्ट, शमीम अहमद संपादक

बिजनौर । डीपीआरओ सतीश कुमार ने बताया कि जनपद के सभी ब्लाकों में अच्छा व ईमानदारी के साथ कार्य किया गया है। और बिजनौर में ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत ग्राम पंचायतों द्वारा प्राथमिक विद्यालय में कराए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए बिजनौर मुख्यालय पर एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें जिलाधिकारी उमेश मिश्रा और सीडीओ पूर्ण बोरा ने सभी ब्लॉक की ग्राम पंचायत में कार्यरत ग्राम विकास अधिकारी व ग्राम प्रधानों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया है।

जिला पंचायतराज अधिकारी बिजनौर सतीश कुमार ने बताया कि कलेक्ट्रेट में आयोजित सम्मान समारोह में ऑपरेशन कायाकल्प में उत्कृष्ट कार्य करने वाले ग्राम प्रधानों एवं ग्राम सचिवों को सम्मानित किया गया। इसमें सभी ब्लाक के 56 ग्राम प्रधान व 56 ग्राम विकास अधिकारी शामिल हुए। इस दौरान अल्हेपुर ब्लॉक से ग्राम विकास अधिकारी हिमांशु चौहान को सम्मनित किया गया।
जिलाधिकारी उमेश मिश्रा वं सीडीओ पूर्ण बोरा ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। अधिकारियो ने सभी को उत्कृष्ट कार्यों के लिए उन्हें शुभकामनाएं देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की।

गौरतलब है कि बिजनौर के ब्लॉक धामपुर के ग्राम विकास अधिकारी हिमांशु चौहान के अंतर्गत ग्राम पंचायत मिलक जहांगीराबाद एवं ग्राम पंचायत तीबड़ी में उनके द्वारा आपरेशन कायाकल्प के तहत प्राथमिक विद्यालय सहित पूरी ग्राम पंचायत में बहुत कम समय में और पूरी ईमानदारी से कई उत्कृष्ट विकास कार्य कराए गए हैं। जिनमें प्राथमिक विद्यालयों के कार्य, सीसी रोड का निर्माण, पानी की निकासी के लिए नालों का निर्माण, गौ शाला का निर्माण, कूड़ा निस्तारण के लिए कार्य, शौचालय निर्माण आदि महत्वपूर्ण कार्य शामिल हैं।

उनके साथ मिलक जहांगीराबाद की ग्राम प्रधान शबनम और ग्राम पंचायत तीबडी की ग्राम प्रधान शबाना को भी सम्मनित किया गया। अपनी इस उप्लाब्धि पर ग्राम विकास अधिकारी हिमांशु चौहान ने कहा कि उन्होँने जो भी कार्य किये है उन्हें पूरी ईमानदारी से और समय सीमा में किया है। उन्होँने अन्य लोगों को भी प्रेरित करते हुए कहा कि हमें अपना कार्य पूरी इमानदारी से करना चाहिए और ग्राम पंचायतों में विकास के लिए जो पैसा आवंटित किया जाता है। उसको पूरी इमानदारी से खर्च करना चाहिए। साथ ही ग्राम पंचायतों में शिक्षा पर विशेष ध्यान देना चाहिए, जिससे गांव का सम्पूर्ण विकास सम्भव हो सके। उन्होँने अपनी इस उप्लाब्धि पर ब्लॉक प्रमुख क्षमा हेमलता चौहान, ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि नीरज प्रताप सिंह, बीडीओ मनीष दत्त और सभी उच्च अधिकारियों का अभार व्यक्त किया।
सम्मान समारोह में जिलाधिकारी उमेश मिश्रा, सीडीओ पूर्ण बोरा, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जयकरण यादव, जिला पंचायत राज अधिकारी सतीश कुमार आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: