इंडोनेशिया के तेल डिपो में आग से अब तक 17 की मौत, 52 दमकल गाड़ियां भी नहीं पा सकीं आग पर काबू

इंडोनेशिया के तेल डिपो में आग से अब तक 17 की मौत, 52 दमकल गाड़ियां भी नहीं पा सकीं आग पर काबू

रिपोर्ट, न्यूज़ इण्डिया टुडे ब्यूरो

नई दिल्ली। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता का एक तेल डिपो में भीषण आग लग गई है। आग इतनी खतरनाक तरीके से आगे बढ़ रही है कि पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। आग की ऊंची-ऊंची लपटों और धुएं के गुबार से हाहाकार मच गया है।

इस हादसे में अब तक 17 लोगों के मारे जाने की खबर है। 52 दमकल गाड़ियां मिलकर भी आग पर काबू नहीं पा सकी हैं। 50 से ज्यादा झुलसे लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई लोगों की हालत गंभीर बनी है। अभी आग में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। ऐसे में मौतों की संख्या बढ़ सकती है।

बताया जा रहा है कि जकार्ता के एक ईंधन भंडारण डिपो में शुक्रवार को भीषण आग लग गई। अधिकारियों ने बताया कि आग के आसपास के इलाकों में फैलने के बाद वहां रहने वाले हजारों लोगों को उनके घरों से निकालना पड़ा। सरकारी तेल और गैस कंपनी पर्टामिना द्वारा संचालित ईंधन भंडारण डिपो उत्तरी जकार्ता के तनाह मेराह इलाके में घनी आबादी वाले क्षेत्र के पास स्थित है। यह इंडोनेशिया की ईंधन जरूरतों के 25 प्रतिशत की आपूर्ति करता है। अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि कम से कम 260 दमकलकर्मी और दमकल की 52 गाड़ियां आसपास के इलाके में आग बुझाने के काम में लगे हैं।

जकार्ता अग्निशमन और बचाव विभाग के प्रमुख एस गुनावान ने कहा कि घटनास्थल के आसपास रहने वाले लोगों को अब भी निकाला जा रहा है और उन्हें गांव के एक हॉल और एक मस्जिद में ले जाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आग की वजह से कई विस्फोट हुए हैं और यह तेजी से घरों तक फैल गई। उन्होंने कहा कि कम से कम 17 लोगों की मौत हुई है जिनमें दो बच्चे शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: