क्या IPL 2023 खेलते हुए नजर आएंगे Jasprit Bumrah? भारतीय तेज गेंदबाज की फिटनेस पर सामने आया बड़ा अपडेट

 IPL 2023क्या खेलते हुए नजर आएंगे Jasprit Bumrah? भारतीय तेज गेंदबाज की फिटनेस पर सामने आया बड़ा अपडेट

रिपोर्ट, न्यूज़ इंडिया टुडे ब्यूरो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Jasprit Bumah Fitness Update। भारतीय टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अब तक राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) से फिटनेस क्लीयरेंस नहीं मिला है।

बता दें कि बुमराह काफी लंबे समय से एक्शन से बाहर चल रहे हैं। पिछले कई महीनों में उन्होंने महत्वपूर्ण सीरीज और टूर्नामेंट मिस किए, जिनमें से एक टी-20 विश्व कप 2022 भी शामिल है। इसी बीच बुमराह की फिटनेस पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

IPL 2023 से पहले Jasprit Bumrah की फिटनेस पर आया बड़ा अपडेट?

दरअसल, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने सिंतबर 2022 में घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के बाद कोई मैच नहीं खेला है। बुमराह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं।

हालांकि, आईपीएल से पहले बीसीसीआई इस तेज गेंदबाज के वर्कलोड पर करीब से नजर रख रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, बुमराह ने पिछले दस दिन में एनसीए में कुछ अभ्यास मैच खेले हैं, लेकिन अब भी उन्हें क्लीयरेंस का इंतजार है।

हालांकि, बीसीसीआई (BCCI) बुमराह के चयन में कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहता और बुमराह के विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में खेलने को लेकर आश्वस्त होना चाहता है। इसके बाद भारत में वनडे विश्व कप भी खेला जाना है, लेकिन बीसीसीसीआई आइपीएल के बीच भी संतुलन बनाना चाहता है ताकि बुमराह मुंबई इंडियंस के लिए टूर्नामेंट खेल सकें।

ऐसे में मुंबई इंडियंस आईपीएल 2023 के सीजन से पहले बुमराह को फिट देखने की उम्मीद कर रही है। बता दें कि मुंबई इंडियंस के लिए पिछला सीजन खराब रहा था, जहां टीम को शुरुआती मुकाबलों मेों सिर्फ हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में आईपीएल 2023 के लिए मुंबई टीम बुमराह के फिट होने की उम्मीद लगाए बैठी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: