मुसीबत का सबब बने आवारा कुत्तों को नगर पंचायत ने पकड़वाया

मुसीबत का सबब बने आवारा कुत्तों को नगर पंचायत ने पकड़वाया

रिपोर्ट, मज़ाहिर खान

लालकुआ के लोगों के लिए मुसीबत का सबब बने आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए नगर पंचायत ने मंगलवार को अभियान चलाया जिसमें कई कुत्ते पकड़े गए। नगर पंचायत प्रशासन ने यह अभियान लगातार चलाने की बात कही है।
बताते चलें कि नगर पंचायत लालकुआं और नगर निगम हल्द्वानी के कर्मचारियों ने संयुक्त रूप से मंगलवार को लालकुआं नगर में कुत्ता पकड़ो अभियान चलाया अभियान के दौरान कर्मचारियों ने नगर के अम्बेडकर नगर वार्ड नंबर एक, गांधीनगर, ट्रांसपोर्ट नगर, आजाद नगर ,मैन मार्किट आदि कई मौहल्लों में आवारा कुत्तों को पकड़ा। कुत्तों को पकड़ने के लिए नगर पंचायत द्वारा प्रभारी लिपिक सोनू भारती के नेतृत्व में टीम गठित की गई है जिसमें कर्मचारियों ने बांस की लकड़ी में जाल का फंदा बनाकर कुत्तों को पकड़ा कुत्तों को पकड़ने में कर्मचारियों को काफी मशक्कत भी करना पड़ी। कई बार तो कुत्तों को पकड़ने के दौरान कर्मचारी ही कुत्तों का शिकार होते-होते बचे तो कई जगह कुत्तों ने कर्मचारियों को यहां-वहां दौड़ाया।
वहीं इधर नगर पंचायत के अध्यक्ष लालचन्द्र सिंह ने बताया कि कुत्तों को पकड़ने के लिए अभियान जारी रहेगा जिससे नगरवासियों को इस समस्या से निजात मिल सके।
इधर अधिशासी अधिकारी राहुल कुमार ने कहा कि पकड़े गए कुत्तों की हल्द्वानी स्थित ए.बी.सी सेंटर में नसबंदी कराएगी और एक सप्ताह तक उनकी देखरेख करने के बाद वापस उनको उसी एरिया में छोड़ दिया जाएगा जहां से उन्हें पकड़ा गया था इससे क्षेत्र में लावारिस कुत्तों की बढ़ती जनसंख्या पर रोक लग सकेगी उन्होंने कहा कि कुत्तों को पकड़ने का अभियान आगे भी जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: