जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने किया गौशालाओं का निरीक्षण

जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने किया गौशालाओं का निरीक्षण

बिजनौर/शेरकोट। शासन के निर्देश पर उमेश मिश्रा जिलाधिकारी ने दो गौ शालाओ का निरीक्षण कर उन्होंने अधिकारियों को शासन द्वारा निधार्रित सभी मानकों का पालन करने के साथ-साथ चारा बोने एवं हरियाली के लिए पेड़ लगाने के निर्देश दिये है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के ग्राम नसीरदीवाला एवं तय्यब सराय स्थित गो शालाओं का निरीक्षण करने पहुँचे जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने बारिकी से निरीक्षण कर वहाँ मौजूद सम्बंधित अधिकारियों को नयी बनी गो शाला मे चारा बोने एवं हरियाली के लिए पेड़ पौधे लगाने के साथ-साथ बने तालाब को सही तरीके से बनाने के निर्देश देते कहा कि गौवंशों की देखभाल अच्छी प्रकार से की जाए। उन्हें अच्छा चारा,स्वच्छ जल व वातावरण उपलब्ध हो यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने गौवशों को आवारा छोड़ने वालों पर जुमार्ना लगाने के लिए भी निर्देश दिये है। उन्होंने यह भी कहा कि गौशालाओं और गौवंश का संरक्षण मुख्यमंत्री की प्राथमिकताओं में है।
जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने कहा कि गौवंश को अपने परिवार के सदस्यों की तरह उनका पालन करें। ओर ग्राम वासियों से भी अपील करते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति अपने पशुओं को आवारा ना छोड़े क्योंकि शासन के निर्देश है कि अपने पशु को आवारा व छुट्टा छोड़ने वालों पर जुमार्ना लगाया जाने के आदेश दिये गये है। इस मोके पर जिलाधिकारी उमेश मिश्रा,उप जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह,सीओ अफजलगढ़,एएसपी पूर्वी,अधिशासी अधिकारी धर्मराज रामराम,तहसीलदार सहित लेखपाल लल्लन पटेल,लेखपाल डेविड सहित आदि अधिकारी एवं ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: