यूपी की बदलेगी तस्वीर, सीएम योगी 2 दिन के मुंबई दौरे पर गए थे

यूपी की बदलेगी तस्वीर, सीएम योगी 2 दिन के मुंबई दौरे पर गए थे

रिपोर्ट, न्यूज़ इण्डिया टुडे राज्य ब्यूरो

मुम्बई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में सीएम योगी ने भारत के बड़े-बड़े उद्योगपतियों से मुलाकात कर यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 में आने का आमंत्रण दिया। सीएम योगी ने रिलांयस, टाटा संस, अडानी, गोदरेज, बिरला, पिरामल, वेदांता,

पार्ले, हिन्दुआ, लोढ़ा और रैमकी सहित कई उद्योगपतियों से मुलाकात की। आपको बता दें कि सीएम योगी ने पीएम मोदी के 5 ट्रिलियन डॉलर के लक्ष्य से जुड़ने का आह्वान किया।

रिलायंस ग्रुप

रिलायंस कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने पूरे उत्तर प्रदेश में 5जी इंटरनेट सर्विस पहंचाने की बात कही। रिलायंस आर्टिफिशिल इंटेलिजेंस की मदद से गांव स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने को कहा। मुकेश अंबानी ने मैन्युफैक्चरिंग और ग्रीन एनर्जी के सेक्टर में बड़े निवेश का प्रसाव दिया।

टाटा ग्रुप

टाटा ग्रुप ने यूपी के आध्यात्मिक और धार्मिक स्थलों पर निवेश करने का प्रस्ताव दिया और एयर इंडिया की फ्लाइट शुरू करने का ऐलान किया। आपको बता दें कि टाट ग्रुप यूपी के सभी धार्मिक स्थलों पर होटल भी खोलेगा।

अडानी ग्रुप

गौतम अडानी के अडानी ग्रुप ने उत्तर प्रदेश में पीपीपी मॉडल पर बलिया और श्रावस्ती में मेडिकल कॉलेज खोलने का ऐलान किया। अडानी ग्रुप नोएडा में कैशल विकास केंद्र की स्थापना भा करेगा जिसका लाभ 10,000 युवाओं को मिलेगा।

बिरला ग्रुप

आदित्य बिरला ग्रुप ने यूपी के नोएडा में कन्वेंशन सेंटर की स्थापना करेगा। बिरला ने कहा यह कन्वेंशन सेंटर दुनिया के बड़े में से एक होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: