रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) बनाए जाने के लिए जमीनी तौर पर काम शुरू

रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) बनाए जाने के लिए जमीनी तौर पर काम शुरू

रिपोर्ट, मज़ाहिर खान

लालकुआं। लालकुआं से काररोड के बीच भारत सरकार की सेतु बंधन योजना से रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) बनाए जाने के लिए जमीनी तौर पर काम शुरू हो गया है, जिसके पहले चरण में आज लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ उक्त प्रस्तावित ओवर ब्रिज क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए विद्युत की लाइन एवं पोल शिफ्टिंग के लिए सर्वेक्षण किया।
विदित रहे कि केंद्र सरकार ने लालकुआं में उक्त फ्लाईओवर निर्माण के लिए सैद्धांतिक सहमति दे दी है। लोक निर्माण विभाग ने इसका प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज दिया है। भारत सरकार ने सबसे व्यस्त सड़कें जो रेलवे लाइन को पार करती हैं, उन पर आरओबी बनाने का निर्णय लिया है। जिसमें गौलारोड में स्थित लालकुआं से काररोड के बीच रेलवे क्रासिंग पर आरओबी बनाने की सहमति देना भी शामिल है।
सोमवार की दोपहर को लालकुआं विद्युत विभाग के उपखंड कार्यालय पहुंचे लोक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता रमेश चंद्र जोशी एवं दूसरी कनिष्ठ अभियंता रुचि जंगपांगी ने विद्युत विभाग के उपखंड अधिकारी संजय प्रसाद एवं कनिष्ठ अभियंता इंतजार अली के साथ बैठक करते हुए उक्त फ्लाईओवर निर्माण के दौरान बिजली विभाग द्वारा उक्त क्षेत्र में लगाए गए विद्युत पोल एवं विद्युत लाइनों के शिफ्टिंग के लिए आकलन स्टीमेट तैयार करने की कार्रवाई शुरू की। बैठक के पश्चात दोनों विभागों के अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा वहां का स्थलीय निरीक्षण करते हुए विद्युत पोलों एवं लाइनों का संयुक्त सर्वेक्षण भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: