जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने जलीलपुर में नवनिर्मित अस्थायी गो आश्रय स्थल का किया उद्घाटन

जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने जलीलपुर में नवनिर्मित अस्थायी गो आश्रय स्थल का किया उद्घाटन

रिपोर्ट, न्यूज़ इण्डिया टुडे ब्यूरो

बिजनौर। जिलाधिकारी उमेश मिश्रा द्वारा आज विकास खण्ड जलीलपुर की ग्राम पंचायत जलीलपुर में नवनिर्मित अस्थायी गो आश्रय स्थल का उद्घाटन किया गया। उद्घाटन के समय उप जिलाधिकारी चान्दपुर, खण्ड विकास अधिकारी, जलीलपुर, पुलिस क्षेत्राधिकारी, चान्दपुर व थानाध्यक्ष चान्दपुर, सम्बन्धित ग्राम पंचायत सचिव, ग्राम प्रधान व अन्य ग्रामवासीगण उपस्थित थे।
जिलाधिकारी श्री मिश्रा ने बताया कि इस गो आश्रय स्थल की क्षमता 100 गोवंश संरक्षित करने की है तथा वर्तमान में गो आश्रय स्थल पर अभी 20 गोवंश संरक्षित हैं। उन्होंने बताया गो आश्रय स्थल पर स्वच्छ पेयजल, हरा चारा व भूसा आदि की पर्याप्त व्यवस्था है तथा 01 केयरटेकर की भी अस्थायी रूप से व्यवस्था की गयी है। उन्होंने मौके पर उपस्थित खण्ड विकास अधिकारी को विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये गये।
इस अवसर ग्राम में बने पशु रजिस्टर की समीक्षा की गयी। उन्होंने उपस्थित ग्रामवासियों को बताया कि आवारा पशुओं की समस्या से निपटने के लिए सभी ग्रामवासियों का सहयोग अपेक्षित है। ग्राम में पशुओं का रजिस्टर बन गया है, कोई भी ग्रामवासी अपने पशुओं को खुला न छोड़े। उन्होंने सचेत करते हुए कहा कि पशुओं से संबंधित सभी ग्रामों में नियमित सर्वे कराया जा रहा है, यदि कोई व्यक्ति अपने पशुओं को खुला छोड़ता है, तो उस व्यक्ति की पहचान ग्राम में बने पशु रजिस्टर से करते हुए उसके विरूद्ध पशु क्रूरता अधिनियम के अन्तर्गत कार्यवाही करायी जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: