प्रियंका मॉडर्न स्कूल में भारत के महान गणित निवास रामानुज के जन्म दिवस पर प्रदर्शनी लगाई

प्रियंका मॉडर्न स्कूल में भारत के महान गणित निवास रामानुज के जन्म दिवस पर प्रदर्शनी लगाई

 

आदित्य राणा ने कहा कि इस प्रकार की प्रदर्शनी बच्चों में रचनात्मक प्रवृत्ति को बढ़ावा देती हैं

रिपोर्ट, शमीम अहमद
धामपुर। प्रियंका मॉडर्न स्कूल में भारत के महान गणित निवास रामानुज के जन्म दिवस के उपलक्ष में एक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया इस महान गणित का निधन 32 वर्ष की अल्पायु में ही हो गया था परंतु उन्होंने इन 32 वर्षों में गणित के क्षेत्र में दुनिया के लिए अविश्वसनीय विरासत छोड़ी है।
उनके जन्मदिवस को भारतवर्ष में राष्ट्रीय गणित दिवस के रूप में मनाया जाता है ।
22 दिसंबर को जन्मे इस महान गणित का जन्म दिवस मनाने के लिए हमारे विद्यालय में गणित विषय पर एक भव्य प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि प्रियंका राणा के द्वारा दीप प्रज्वलित कर फीता काटकर किया इस प्रदर्शनी में 1000 से अधिक छात्र-छात्राओं ने भाग लिया छात्र-छात्राओं ने गणित से संबंधित अनेक मॉडल बनाकर रोचक तथ्य और नियमों के साथ आकर्षक ढंग से गणित विषय को प्रस्तुत किया इस अवसर पर विद्यालय के निर्देशक राणा प्रियंका ने कहा कि इस प्रकार के प्रदर्शनी के द्वारा गणित विषय को रोचक और आसान ढंग से छात्र छात्राओं को समझाया जा सकता है। विद्यालय की प्लानिंग कोऑर्डिनेटर आदित्य राणा ने कहा कि इस प्रकार की प्रदर्शनी बच्चों में रचनात्मक प्रवृत्ति को बढ़ावा देती हैं।
इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य डीएस नेगी ने कहा कि ऐसी प्रदर्शनी के माध्यम से बच्चों में गणित विषय के प्रति कौशल विकसित किया जा सकता है उन्होंने इस प्रदर्शनी के सफल आयोजन के लिए एस के देवरा अनुज पी सिंह कौशल कुमार दुष्यंत कुमार अजयवीर स्वाति नीलम हेमंत सिंह एवं समस्त स्टाफ को शुभकामनाएं दी इस मौके पर दीपेश राजीव चौहान तबरेज खान मुकेश कुमार रीता राणा मनोज एवं स्टाफ का सहयोग रहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: