सर्दी के प्रकोप के दृष्टिगत गौशालाओं का डीएम ने किया निरीक्षण

सर्दी के प्रकोप के दृष्टिगत गौशालाओं का डीएम ने किया निरीक्षण

(शमीम अहमद)

बिजनौर। जिलाधिकारी उमेश मिश्रा द्वारा आज बढ़ती सर्दी के प्रकोप के दृष्टिगत किरतपुर स्थिल गो आश्रय स्थल तथा रैन बसेरा का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान रेन बसेरा में खिड़कियों में हवा रोकने के लिए कांच लगे हुए न पाए जाने पर उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद किरतपुर को निर्देश दिए कि तत्काल सभी खिड़कियों में कांच लगवाने की व्यवस्था करें ताकि ठण्डी हवा कमरों में प्रवेश न करने पाए। रेन बसेरा में निरीक्षण के समय कोई कर्मचारी न पाए जाने पर उन्होंने अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिए कि 24 घंटे तैनात रखने के लिए एक कर्मचारी की नियुक्ति करना सुनिश्चित करें, ताकि रेन बसेरा में रख-रखाव की व्यवस्था के साथ-साथ वहां अस्थाई रूप से प्रवास करने वाले लोगों के ठहरने का इंतिजाम भी सही प्रकार किया जाना सम्भव हो सके।
जिलाधिकारी उमेश मिश्रा द्वारा गो आश्रय स्थल के निरीक्षण के दौरान वहां व्यवस्थाएं ठीक पाई गईं। मुआयने के दौरान गोशाला में 77 पशु पाए गए तथा वहां हरा चारा और भूसा भी समुचित मात्रा में उपलब्ध मिला। उन्होंने निर्देश दिए कि गोशाला में मौजूद सभी गोवंश को ठण्ड से बचाए रखने के लिए विशेष व्यवस्था करें और टीन शेड के नीचे पुआल एवं गन्ने की पत्ती बिछाना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर जिलाधिकारी श्री मिश्रा ने सभी उपजिलाधिकारियों, उपाधीक्षक पुलिस, थाना प्रभारियों एवं अधिशासी अधिकारी नगर निकाय को निर्देश दिए कि सर्दी में कोई भी व्यक्ति बाहर खुले में सोता हुआ नज़र न आए और यदि कोई व्यक्ति बाहर सोता हुए मिले तो तत्तकाल उसे रेन बसेरा में पहंुचाना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि गोशालाओं का नियमित रूप से निरीक्षण करें और कोई कमी पाए जाने पर तत्काल उसे दूर कराने की व्यवस्था करें।
इस अवसर उप जिलाधिकारी नजीबाबाद विजय वर्धन तोमर, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका किरतपुर ओम गिरि के अलावा अन्य संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: