जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने राशन डीलर द्वारा अनियमित्ता प्रकाश में आने पर कोटा एवं रोजगार सेवक का कार्य संतोषजनक न पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया

जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने राशन डीलर द्वारा अनियमित्ता प्रकाश में आने पर कोटा एवं रोजगार सेवक का कार्य संतोषजनक न पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया

(शमीम अहमद )

जिलाधिकारी उमेश मिश्रा द्वारा ग्राम मथुरापुर मोर में आयोजित चौपाल के दौरान राशन डीलर द्वारा अनियमित्ता प्रकाश में आने पर कोटा एवं रोजगार सेवक का कार्य संतोषजनक न पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ग्रामों में पूर्ण मानक एवं गुणवत्ता के साथ स्वास्थ्य, विकास एवं जन कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए प्रतिबद्व है और यह भी प्रयास है कि गांव के लोग विशेष रूप से युवा वर्ग रोजगार के लिए शहर की ओर पलायन करने के लिए मजबूर न होने पाए। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समीपुर का निरिक्षण करते हुए वहां स्थापित की गई हैल्थ एटीएम मशीन का उदघाटन किया। उन्होंने कहा कि हैल्थ एटीएम मशीन का लाभ स्थानीय लोगों को प्राप्त होगा और उन्हें लेब पर टेस्ट कराने के लिए शहर का रूख नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को और अधिक क्रियाशील और बहुउपयोगी बनाने के साथ-साथ आधुनिक बनाने की कार्यवाही भी की जाएगी।
जिलाधिकारी श्री मिश्रा आज अपरान्ह में ग्राम मथुरापुर मोर में आयोजित चौपाल कार्यक्रम से पूर्व रोडवेज बस स्टेण्ड, रेलवे स्टेशन तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समीपुर के निरीक्षण के अवसर पर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे।
उन्होंने रोडवेज बस स्टेण्ड के निरीक्षण के दौरान सफाई व्यवस्था सुदृढ़ रखने के अलावा प्रांगण मंे उखड़ी हुए टायल्स लगाने तथा गढ्डे भरने के निर्देश एआरएम को दिए। उन्होंने एआरएम को यह भी निर्देश दिए कि निष्प्रयोज्य बसों को तत्काल नियमानुसार नीलाम कराएं। रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के दौरान आसपास पाई जाने वाली गंदगी को तत्काल साफ कराने तथा नियमित रूप से सफाई व्यवस्था चाकोचौबंद रखने के संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समीपुर में स्थापित हैल्थ एटीएम का फीता काट कर विधिवत रूप से उद्घाटन करने के बाद विस्तृत रूप से निरीक्षण भी किया। इस अवसर पर उन्होंने दवाई का स्टाक, दवाईयों की एक्सपायरी डेट, सफाई व्यवस्था, ओपीडी सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और उपस्थित मरीज़ों से निशुल्क रूप से प्राप्त होने वाली दवाई तथा अन्य सुविधाओं के सम्बन्ध के बारे में पूछने पर सभी ने संतुष्टि प्रकट की।
तदुपरांत जिलाधिकारी श्री मिश्रा मथुरापुर मोर में आयोजित चौपाल कार्यक्रम में पहुंचे और वहां हुए विकास एवं राजस्व कार्याें का सत्यापन किया। इस अवसर पर ग्रामीण बंधुओं द्वारा राशन डीलर की शिकायत की गई और दोषी पाए जाने पर तत्काल कोटा निलम्बित करते हुए जिला पूर्ति अधिकारी को खाद्य सामग्री वितरण के लिए अतिरिक्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। रोजगार सेवक का कार्य संतोषजनक न पाए जाने पर उसे भी तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि विकास कार्यों की गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की अनियमितता बर्दाशत नहीं की जागएगी। इस अवसर पर उन्होंने सीसी रोड, नाली निर्माण, शौचालय, स्वच्छ पेय जल सहित अन्य कार्याें की गुणवत्ता का उपस्थित ग्रामीणों के माध्यम से सत्यापन किया गया, जिस पर ग्रामीणों द्वारा संतुष्टि व्यक्त की गई।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी पूर्ण बोरा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन विनय कुमार सिंह, परियोजना निदेशक डीआरडीए ज्ञानेश्वर तिवारी, जिला पंचायत राज अधिकारी सतीश कुमार, उप जिलाधिकारी नजीबाबाद, उपायुक्त एनआरएलएम सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: