भूख प्यास से तड़पते व कड़ाके की ठंड से कांपते बेजुबान पशुओं को गौशालाओं में भिजवाया

भूख प्यास से तड़पते व कड़ाके की ठंड से कांपते बेजुबान पशुओं को गौशालाओं में भिजवाया

रिपोर्ट, अफ़सार सिद्दीकी

नगीना- गुरुवार की सुबह 10 बजे से ही भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के कार्यकर्ताओं ने 251 से अधिक छुट्टा पशुओं को तहसील परिसर में लेजाकर बांधकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए थे। तहसील परिसर में बंधे पशुओं को भूख प्यास से तड़पते व कड़ाके की ठंड से कांपते बेजुबान पशुओं को देख स्थानीय अधिकारियों से लेकर उच्चाधिकारियों के  हाथ पांव फूल गए। और आनन फानन में जिलाधिकारी बिजनौर ने एसडीएम नगीना को आदेश जारी कर तहसील में बंधे छुट्टा सभी पशुओं को रात्रि में ही ट्रकों में भरकर जनपद बिजनौर की तहसीलों व अगवानपुर मुरादाबाद गौशालाओं में पहुंचवाने को कहा। एसडीएम शैलेन्द्र कुमार ने तुरंत तहसील व पालिका के स्टाफ को जमा कर रात्रि 12 बजे से सुबह 4 बजे तक 6 बड़े ट्रकों में भरकर अगवानपुर मुरादाबाद, व जनपद बिजनौर की अन्य तहसीलों
में बनी गौशालाओं में सभी छुट्टा पशुओं को सुरक्षित पहुंचवाने में जुट गए थे।
आज सुबह तहसील परिसर छुट्टा पशुओ से खाली हो गया है। भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के कार्यकर्ता सबुह 10 बजे तक धरने पर बैठे हुए थे। एसडीएम नगीना शैलेंद्र कुमार से भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं की एक वार्ता हुई। जिसमें किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने तीन सूत्रीय एक ज्ञापन एसडीएम नगीना को सौंपा।
ज्ञापन में लिखा कि 15 दिन के अंदर जंगलों में फिर रहे छुट्टा पशुओं को पकड़ कर उन्हें गौशालाओं में पहुंचवाने। बुदंकी मिल से किसानों को निशुल्क मैली दिलाने। ग्रामीण क्षेत्रों में विधुत की जर्जर हाल लाइनो को ठीक कराने जैसी मांगों के बाद एसडीएम नगीना के आश्वासन पर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने सुबह 10/30 अनिश्चितकालीन धरने को समाप्त कर दिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: