यूपी एसटीएफ की बड़ी उपलब्धि:अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के 03 तस्कर 03 किलो ग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार 

यूपी एसटीएफ की बड़ी उपलब्धि:अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के 03 तस्कर 03 किलो ग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार

रिपोर्ट, राज्य ब्यूरो चीफ

लखनऊ । प्राप्त समाचार के अनुसार उत्तर प्रदेश एसटीएफ के जांबाज डीएसपी श्री धर्मेश कुमार शाही के कुशल मार्गदर्शन में एस0टी0एफ0, उत्तर प्रदेश को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यो को 03 किलो ग्राम अफीम ( अन्तर्राष्ट्रीय बाजार मूल्य 30 लाख रूपये) के साथ गिरफ्तार करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई ।

गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण:-

1- राम लाल पुत्रः उसामाय निवासी मोहम्मद नगर मजरा करतौली, थाना बिनावर, जनपद-बदायूँ उप्रो |

2- 3- जोधा सिंह पुत्र स्वः लक्ष्मन नि० ग्राम सिठौरा मढीनाथ, थाना सुभाष नगर, जनपद बरेली । जतन कश्यप पुत्र शिव सिंह नि0 ग्राम करतौली थाना बिनावर, जनपद बदायूँ ।

बरामदगी-

1- 03 किलो ग्राम अफीम ( अन्तराष्ट्रीय बाजार मूल्य 30 लाख रूपये)

2- रू0 2600/- नगद ।

3- 03 अदद सैमसंग कीपैड वाला मोबाईल फोन ।

गिरफ्तारी का स्थान / दिनांक :-

नबावगंज से बरखेडा जाने वाले रास्ते पर ग्राम रानीगंज धर्मकांटा के पास, थानाक्षेत्र नवाबगंज, जनपद बरेली। दिनांक: 11-12-2022, समय 22:20 बजे ।

एस०टी०एफ० उ०प्र० को विगत काफी समय से उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में मादक पदार्थ तस्कर गिरोह के सक्रिय होने की सूचनायें प्राप्त हो रहीं थी । इस सम्बन्ध में एस०टी०एफ० की विभिन्न इकाईयों / टीमों को अभिसूचना संकलन एवं कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया, जिसके अनुपालन में श्री धर्मेश कुमार शाही, पुलिस उपाधीक्षक एस०टी०एफ० के पर्यवेक्षण में उप निरीक्षक श्री मोअज्जम अली खाँ के नेतृत्व में मु०आ० राम जी लाल, मु०आ० संजीव कुमार सिंह, आ० राहुल कुमार, आ० कुलदीप कुमार एस०टी०एफ० फील्ड इकाई बरेली में टीम गठित कर अभिसूचना संकलन की कार्यवाही की जा रही थी ।

अभिसूचना संकलन के दौरान ज्ञात हुआ कि मादक पदार्थ की तस्कारी करने वाले गिरोह के तीन सदस्य नबावगंज से बरखेडा जाने वाले रास्ते पर ग्राम रानीगंज धर्मकांटा के पास, अवैध मादक पदार्थ अफीम की बिक्री हेतु खड़े हैं, जिसकी आपूर्ति पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में की जायेगी। इस सूचना पर एस०टी०एफ० की टीम द्वारा स्थानीय पुलिस को साथ लेकर मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान पर पहुँच कर मुखबिर की निशादेही पर उपरोक्त अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया, जिनके पास से उपरोक्त बरामदगी की गयी।

गिरफ्तार अभियुक्तों से की गयी संयुक्त पूछताछ पर ज्ञात हुआ कि यह अवैध मादक पदार्थ अफीम यह नागालैन्ड के दीमापुर से लातें है और उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों मेंसप्लाई करते हैं। यह काम यह लोग काफी समय से कर रहे हैं। आज भी यह लोग अफीम बेचने के लिये आये थे ।

गिरफ्तार अभियुक्तों के विरूद्ध कोतवाली नबावगंज जनपद बरेली में मु0अ0सं0 529 / 22 धारा 8/18 एन०डी०पी०एस० एक्ट का अभियोग पंजीकृत कर दाखिल किया गया। अग्रिम विधिक कार्यवाही स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: