सेंचुरी पेपर मिल प्रबंधन के खिलाफ श्रमिकों का धरना लगातार 137 दिनों से जारी,हरीश रावत भी पहुचे धरने में

सेंचुरी पेपर मिल प्रबंधन के खिलाफ श्रमिकों का धरना लगातार 137 दिनों से जारी,हरीश रावत भी पहुचे धरने में

रिपोर्ट, मज़हर खान

लालकुआ सेंचुरी पेपर मिल प्रबंधन के खिलाफ श्रमिकों का धरना लगातार 137 दिनों से जारी है आज सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य व हल्द्वानी विधायक सुमित हृरदेश सहित कई बड़े काग्रेंसियों ने श्रमिकों के आंदोलन को अपना समर्थन दिया।
बताते चलें कि सेचुरी पेपर मिल से निकाले गए श्रमिकों को समर्थन देने पहुंचे सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि सेंचुरी मिल प्रबंधन निकाले गए श्रमिकों से वार्ता कर उन्हें बहाल करे उन्होंने राज्य सरकार को आड़े लेते हुए कहा कि प्रदेश में श्रमिकों का लगातार उत्पीड़न किया जा रहा है राज्य सरकार श्रमिकों के लिए कोई ठोस नीति नहीं बना रही है इस कारण मजदूर सड़कों पर धरना प्रदर्शन करने के लिए विवश हो रहे हैं।
उन्होंने कहा कि दो टूक चेतावनी दी है कि मिल प्रबंधन अपने अड़ियल रवैए से बाज आए और आन्दोलन में बैठे श्रमिकों को स्थाई नियुक्ति प्रदान करें।
वही धरने में पहुंचे अन्य वाक्ताओ ने कहा कि मिल प्रबंधन इस प्रकार कि गलतफहमी में न रहे कि वह श्रमिकों की मांग को अनुसना कर देगा उन्होंने कहा कि मिल प्रबंधन ने यदि जल्द ही श्रमिकों की मांग का समाधान नही किया तो इसके गंभीर परिणाम सामने आएंगे। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और कुमाऊ कमिश्नर दीपक रावत से फोन पर वार्ता कर श्रमिकों को न्याय दिलाने की मांग कि जिसपर मुख्यमंत्री पुष्पर सिंह धामी ने जल्द ही कारवाई का आश्वासन दिया है। इस दौरान आयोजित धरने में मुख्य रूप से पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल, पूर्व प्रधान शंकर जोशी,सोनू सुयाल,पूर्व दर्जा राज्य मंत्री गोपाल रावत,काग्रेंस एससी विभाग के जिला अध्यक्ष इन्दर पाल आर्य,उमेश कबडवाल,बालम सिंह बिष्ट,पुष्कर दानू,गिरधर बम सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: