नगर के आसपास क्षेत्र में फैला  वायरल ज्वर का प्रकोप

नगर के आसपास क्षेत्र में फैला  वायरल ज्वर का प्रकोप

रिपोर्ट, मज़हर खान

लालकुआं। नगर एवं आसपास के क्षेत्र में इन दिनों वायरल ज्वर का जबरदस्त प्रकोप चल रहा है, यहां वायरल ज्वर एवं दस्त के चलते नगर की नगीना कॉलोनी निवासी 22 वर्षीया विवाहिता की उपचार के दौरान मौत हो गयी, महिला की मौत से जहां परिवार में कोहराम मच गया, वहीं क्षेत्र में सनसनी फैल गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां नगीना कॉलोनी निवासी ओमपाल की 22 वर्षीया पत्नी मधु पिछले 1 सप्ताह से वायरल ज्वर एवं दस्त से पीड़ित थी, जिसका हल्द्वानी के एक निजी अस्पताल में ईलाज चल रहा था, इसी दौरान गत देर रात्रि उसकी अचानक तबीयत ज्यादा खराब हुई जिसे शनिवार की प्रातः प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लालकुआं में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान दोपहर को मधु की हालत बिगड़ गई, जिसे तुरंत ही एसटीएच चिकित्सालय के लिए रेफर किया गया, और 108 की मदद से जैसे ही एसटीएच चिकित्सालय पहुंचाया तो चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लालकुआं की प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ सीमा आर्या ने बताया कि गंभीर हालत में लालकुआं स्वास्थ्य केंद्र में पहुंची महिला की स्थिति अत्यधिक खराब होने के चलते उसे तुरंत यह हायर सेंटर के लिए रेफर किया गया है।
इधर मृतका के पति ओमपाल का कहना है कि उसकी पत्नी मधु उम्र 22 वर्ष एक सप्ताह पूर्व बरेली स्थित मायके से वापस घर आई थी, तभी से उसकी तबीयत खराब चल रही थी, जिसके बाद वह उसे हल्द्वानी मंडी के समीप स्थित एक निजी चिकित्सालय में ले गए जहां से उसका वर्तमान में इलाज चल रहा था, इसी बीच कल रात को हालत बिगड़ने पर उसे सुबह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लालकुआं लाए, हालत बिगड़ने पर उसे हल्द्वानी सुशीला तिवारी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि उसके तीन बच्चे हैं, जिसमें बड़ी बेटी सिमर 3 वर्ष, उस से छोटी रोली 2 वर्ष, एवं सबसे छोटा बेटा कायरव 1 वर्ष का है। विवाहिता की मौत के बाद उसके परिवार में कोहराम मच गया है, वही वायरल ज्वर एवं दस्त से इस सीजन में पहली मौत होने से क्षेत्र में भी सनसनी फैल गई है। विदित रहे कि लालकुआं क्षेत्र में इस वर्ष डेंगू एवं वायरल ज्वर का जबरदस्त प्रकोप चल रहा है, जिसके चलते अब तक भारी संख्या में लोग विभिन्न अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: