श्री राम कॉलेज में कलात्मक मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया

श्री राम कॉलेज में कलात्मक मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया

रिपोर्ट, न्यूज़ इण्डिया टुडे संवाददाता

मुजफ्फरनगर। प्राप्त समाचार के अनुसार श्री राम कॉलेज, मुजफ्फरनगर, के प्रांगण में गृह विज्ञान संकाय और ललित कला संकाय के विद्यार्थियों केे लिए कलात्मक मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देष्य विद्यार्थियों को अपनी भारतीय संस्कृतियों में अपने रीति रिवाजों, त्योहारों व उत्सवों को अपने परम्परागत रूप से मनाने की कला को हस्तान्तिरित करना हैं। इसी विषय को ध्यान में रखते हुए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न प्रकार से विद्यार्थियों को अपनी कलात्मकता को प्रदर्षित करने का अवसर मिल सके जिसमें विद्यार्थियों ने उत्साह पूर्वक भाग लेते हुए मनमोहक मेहंदी ड़िजाइन बनाकर सब का मन मोह लिया।
इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि श्रीराम कॉलेज आफ मैनेजमेंट की प्रेसीडेन्ट डॉ0 पूनम शर्मा तथा श्रीराम कॉलेज की प्राचार्य डॉ0 प्रेरणा मित्तल उपस्थित रहीं। विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रकार के ड़िजाइन बनाकर विद्यालय के वातावरण को परिवर्तित किया। तथा साथ ही कलात्मक ड़िजाइनों में मेहंदी को विभिन्न प्रकार से सजाकर अपनी कलात्मकता का परिचय दिया।
निर्णायक मण्ड़ल में गृह विज्ञान संकाय की विभागाध्यक्षा डॉ0 श्वेता राठी एवं ललित कला संकाय की विभागाध्यक्षा रूपल मलिक ने मेहंदी प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार गृह विज्ञान संकाय की छात्रा मेहविष सैफी द्वितीय पुरस्कार ललित कला संकाय की छात्रा अलीषा, तृतीय पुरस्कार गृह विज्ञान संकाय की छात्रा इंषा को देकर विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया। डॉ0 प्रेरणा मित्तल ने गृह विज्ञान संकाय की छात्राओं अलमिषबा, उज़मा, अलीषा एवं ललित कला संकाय की छात्राओं शगुन, निषिता, श्रुति गुप्ता, काजल आदि को सांत्वना पुरस्कार देकर उन्हें आर्षीवाद देते हुए कहा कि प्रतियोगितायें कला के प्रदर्षन का सबसे सषक्त माध्यम हैं। श्रीराम कॉलेज आफ मैनेजमेंट की प्रेसीडेन्ट डॉ0 पूनम शर्मा ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक विभाग में इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन निरन्तर रूप से किया जाना चाहिए जिससे विद्यार्थियों की प्रतिभा निखर सके। साथ ही गृह विज्ञान विभाग की ड़ीन डॉ0 श्वेता राठी ने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं से विद्यार्थियों का कलात्मक विकास होता है। ललित कला संकाय के निदेषक डॉ0 मनोज धीमान ने मेहंदी के विभिन्न प्रकार के डिजाइनों को देखते हुए कहा कि इन्हीं रीति-रिवाजों और संस्कृति के कारण हमारा देष अन्य देषों से भिन्न है साथ ही ललित कला संकाय की विभागाध्यक्षा रूपल मलिक ने कहा कि विद्यार्थियों को उच्च षिक्षा देने के लिए विभागीय लैक्चरार सदैव प्रतिबद्ध है। मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन विद्यार्थियों की व्यक्तिगत अभिरूचियों को प्रदर्षित करता हुआ अत्यन्त मनोहारी कार्यक्रम रहा।
नई-नई कलाओं से अवगत कराने में संकाय में सभी सदस्यो का महत्व पूर्ण योगदान रहा। ललित कला संकाय के निदेषक डॉ0 मनोज धीमान, विभागाध्यक्षा रूपल मलिक एवं प्रवक्ताओं में रजनीकांत, बिनू पुण्डीर, अनु, रीना त्यागी, हिमांषु गौतम, मीनाक्षी काकरान, मयंक सैनी, अजीत कुमार, शर्मिष्ठा एवं नीलम कर्णवाल आदि उपस्थित रहे।
गृह विज्ञान संकाय की डीन डॉ0 श्वेता राठी प्रवक्ताओं में रूबी पोसवाल, ईषा अरोड़ा, अलीना सिद्दीकी, सोफिया अंसारी, पायल एवं काजल मवी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: