पाकिस्तान के भारत में राजदूत आफताब हसन खान ने साबरी गेस्ट हाउस पहुँच कर ज़ायरीन से मुलाकात की

पाकिस्तान के भारत में राजदूत आफताब हसन खान ने साबरी गेस्ट हाउस पहुँच कर ज़ायरीन से मुलाकात की

न्यूज़ इण्डिया टुडे ब्यूरो

पीरान कलियर / रूडकी । दरगाह साबिर पाक में दिल्ली से आज पाकिस्तान के भारत में राजदूत आफताब हसन खान ने साबरी गेस्ट हाउस पहुँच कर ज़ायरीन से मुलाकात की और उनका हाल चाल जाना।
साबरी गेस्ट हाउस में पहुँचने पर उर्स कार्यक्रम आयोजन समिति के सचिव व शायर अफ़ज़ल मंगलोरी ने उनका स्वागत किया।पुलिस की ओर से सी ओ रूडकी विवेक कुमार ने और प्रशासन की ओर से तहसीलदार, व दरगाह प्रबंधक शफीक अहमद ने अगवानी की।
राजदूत आफताब हसन खान ने पाकिस्तान से आए बाबा फरीद की दरगाह के दीवान अहमद मसूद से मुलाकात की साथ ही जत्थे के लीडर रियाज़ अहमद साबरी ,डिप्टी लीडर मो शफ़ी,आज़म साबरी, मिठू चिश्ती,इक़रार उस्मानी आदि से यात्रा व निवास सम्बन्धी विषयो की जानकारी ली।दीवान अहमद मसूद ने राजदूत आफ़ताब हसन खान की दस्तार बंदी की और बाबा फरीद की दरगाह का तबर्रूक पेश किया।
इस अवसर पर आफताब हसन खान ने कहा कि ये सूफी संत दोनों मुल्कों के नागरिकों को करीब लाने और सौहार्द का वातावरण पैदा करने में अहम भूमिका निभाते हैं।उन्होंने आशा व्यक्त की कि भविष्य में आपसी रिश्तों में भविष्य में और सुधार आएगा।
ज़ायरीन से मुलाक़ात के बाद पाक राजदूत ज़ायरीन की चादर पेश करने के लिए क़व्वाली के साथ पैदल दरगाह साबिर पाक में पहुँचे चादर की अगवानी शायर अफ़ज़ल मंगलोरी और दिल्ली के सज्जादा नशीन ताहिर निज़ामी ने की।
दरगाह में पहुँच कर ज़ायरीन ने हक साबिर,हक़ फरीद,या फरीद के नारों के साथ चादर पेश की
दरगाह में दुआ के बाद ख़ालिक़ मियां साबरी, यावर साबरी ,असद साबरी ने खान को तबर्रूक पेश किया ।
बाद में सज्जादा नशीन के घर पर दोपहर का भोजन करके दिल्ली के लिए रवाना हो गए।दिल्ली से पाक राजदूत के साथ जुल्फिकार अली, असल बादशाह भी दरगाह में हाज़री के लिए आये थे।पत्रकारों और सभी नेताओं को मिलने की इजाज़त प्रशासन द्वारा नही दी गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: