सूचना विभाग प्रदर्शनी लगाकर प्रधानमंत्री के विचारों शिक्षाओं से जनपद वासियों को कर रहा है प्रेरित व जागरूक

सूचना विभाग प्रदर्शनी लगाकर प्रधानमंत्री के विचारों शिक्षाओं से जनपद वासियों को कर रहा है प्रेरित व जागरूक

न्यूज़ इण्डिया टुडे
मुजफ्फरनगर।  प्राप्त समाचार के अनुसार एक भारत-श्रेष्ठ भारत के शिल्पकार, मां भारतीय के अनन्य साधक, भारतीय जन आकांक्षाओं के प्रतिबिंब, विश्व नेता, भारत गणराज्य के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिन अर्थात 17 सितम्बर से 02 अक्टूबर महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयन्ती तक आयोजित होने वाले ‘‘सेवा पखवाड़ा’’ के द्वितीय दिन भारत के आदरणीय प्रधानमंत्री जी के व्यक्तित्व व कृतित्व पर आधारित सूचना विभाग द्वारा , डीएवी इंटर कॉलेज के सभागार पर लगाई गई ‘‘कहानी भारत मां के सच्चे सपूत की’’ छायाचित्र व पुस्तक प्रदर्शनी का डीएवी इंटर कॉलेज के बच्चों और , सुनील कुमार शर्मा प्रधानाचार्य को अवलोकन कराते हुए जिला सूचना अधिकारी जानकारी दी। उन्होंने बच्चों को भारत के प्रधानमंत्री जी के जन्म से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक के बारे में विस्तार से बताते हुए बच्चों का मनोबल बढ़ाया कि आप सभी मेहनत परिश्रम के साथ परिवार, समाज का नाम रोशन करें।
सूचना विभाग के सौजन्य से लगाई गयी प्रदर्शनी का अवलोकन कराते हुए जिला सूचना अधिकारी द्वारा जनपदवासियों को प्रदर्शनी की विषय वस्तु के बारे में विस्तार से बताया गया तथा प्रधानमंत्री मोदी जी के बचपन से अबतक की कहानियों, उपलब्धियों, महत्वपूर्ण निर्णय, जनहितार्थ योजनाओं, देश की प्रगति हेतु नवाचार अभियानों को प्रदर्शनी में लगे फोल्डर के माध्यम से विस्तार से समझाते हुए प्रकाश डाला।
मा0 प्रधानमंत्री जी के व्यक्तित्व व कृतित्व पर आधारित प्रदर्शनी की दर्शकों द्वारा प्रशंसा की गयी। जिला सूचना अधिकारी ने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी का जीवनी एक प्रेरणास्रोत है जो हर उम्र के लोगो को कुछ करने को प्रेरित करती है। भारत का युवा वर्ग प्रधानमंत्री जी से काफी प्रभावित है। प्रधानमंत्री जी की सोच आम जन, महिला, समाज के पिछड़े वर्ग के प्रति काफी उन्नत है यही वजह है कि वे विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय राजनेताओं में शुमार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: