बारिश होने से नदी,नाले उफान, प्रशासन अलर्ट

बारिश होने से नदी,नाले उफान, प्रशासन अलर्ट

रिपोर्ट, मुकेश कुमार

नैनीताल जिले में बीते दो दिनों से जोरदार बारिश हो रही है जिसका असर लालकुआ में दिख रहा है वही पहाड़ों पर हुई बारिश के कारण लालकुआ विधानसभा क्षेत्र में बहने वाले नदी,नाले उफान पर है साथ ही जिले कि काई नदियों का जलस्तर भी काफी बढ़ गया है वही भारी बरसात के चलते लालकुआ कि गौला नदी का जलस्तर बढ़ गया है नदी के बढ़ते जल स्तर को देखते हुए नदी के किनारे बसे बिन्दूखत्ता के कई इलाकों को पुलिस प्रशासन द्वारा अलर्ट किया गया है साथी ही प्रशासन ने लोगों से नदी के किनारे न जाने की अपील की।
बताते चलें कि दो दिन से हो रही भारी बारिश के चलते लालकुआ गौला नदी के अलावा आसपास कि नदी नाले भी उफान पर है वही गौलानदी के बढ़ते जलस्तर के बाद पुलिस प्रशासन और वन विभाग कि टीम ने आज लोगों से नदी के किनारे न जाने की अपील की है।
इधर गौलानदी में बढ़ते जल स्तर के खतरे को देखते हुए कोतवाल डी.आर.वर्मी के नेतृत्व में प्रशासन लगातार गौलानदी की मॉनिटरिंग कर रहा है वही कोतवाल डी.आर वर्मा ने पुलिस टीम के साथ गौलानदी के जलस्तर का निरीक्षण करते हुए नदी के किनारे रहने वाले लोगों को अलर्ट रहने की अपील की इस दौरान कोतवाल डी. आर.वर्मा ने कहा कि पुलिस प्रशासन हर परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयार है उन्होंने कहा कि गौलानदी के किनारे पुलिसकर्मियों की तैनाती की जो नदी के जल स्तर पर अपनी नजर बनाए हुए है।
उन्होंने कहा कि लालकुआ पुलिस द्वारा गौलानदी नदी के किनारे बसे लोगों को लाउडस्पीकर के माध्यम से भी नदी में ना जाने तथा घर पर रहने की अपील की जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: