पुलिस के ऑपरेशन धरपकड़ से नशे के सौदागरों में हड़कंप मचा

पुलिस के ऑपरेशन धरपकड़ से नशे के सौदागरों में हड़कंप मचा

रिपोर्टर, मुकेश कुमार

लालकुआ। कोतवाली क्षेत्र में इन दिनों पुलिस के ऑपरेशन धरपकड़ से नशे के सौदागरों में हड़कंप मचा हुआ है कोतवाल डी.आर वर्मा के नेतृत्व में चलाए जा रहे है इस ऑपरेशन धरपकड़ में अब तक दो दर्जन से अधिक मादक पदार्थों के तस्करों को धर दबोचा गया है।
बताते चलें कि बीते लम्बे समय से लालकुआ क्षेत्र कच्ची शराब तस्करी के लिए भी बदनाम है यहां हर साल पुलिस औसतन 30 से 40 तस्करों को शराब की तस्करी करते हुए पकड़ती आई है लेकिन इस बार पुलिस का अंदाज और तेवर दोनों बदले हुए है।
इधर कोतवाल डी.आर.वर्मा के कोतवाली की कमान संभालने के बाद ही तस्करों के बुरे दिन शुरू हो गए है उनके द्वारा पिछले एक महीने से शुरू हुए ‘ऑपरेशन धरपकड़’ में ही अब तक दो दर्जन आरोपियों को कच्ची शराब की तस्करी में धर दबोचा गया है इनमें स्मैक एंव ड्रग्स तस्कर भी शामिल है यह नगर में नशे तस्करों के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है कोतवाल डी.आर.वर्मा के इस अंदाज से पूरे क्षेत्र में तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है इतना ही नहीं कोतवाल डी.आर. वर्मा ने ऑपरेशन धरपकड़ के तहत कई महीनों से फरार चल रहे आधा दर्जन से ज्यादा वारंटियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है इनमें से कई आरोपियों के खिलाफ न्यायालय से वारंट जारी हुए थे।

वीओ– इधर कोतवाल डी.आर. वर्मा का कहना है कि शराब तस्करों को लेकर पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है उनका कहना है कि अमूमन कई बार शराब बेचने वाले तस्करों को तो पुलिस पकड़ लेती है लेकिन इनसे तस्करी कराने वाले एंव शराब बनाने वाले तस्कर पुलिस की नजर में बच जाते है ऑपरेशन धरपकड़ के तहत पुलिस शराब तस्करी से जुड़े हर तस्कर को धर दबोच रही है जिसमें शराब बनाने वाले से लेकर शराब बेचने वाले तक शामिल है।
उन्होंने कहा कि क्षेत्र में अवैध नशे कि शिकायत उन्हें मिल रही थी जिसपर उनके द्वारा ऑपरेशन धरपकड़ शुरू किया गया उन्होंने कहा कि ऑपरेशन धरपकड़ में अब तक 2 दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिसमें एनडीपीएस के केस भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस नशे को लेकर जन जागरूकता अभियान भी चला रही है जिसमें स्कूल कॉलेज एवं सामाजिक संस्थाएं के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है साथी ही पुलिस चेक पोस्टों पर भी नशे को लेकर हर आने जाने वालों कि चेकिंग कर रही है ।उन्होंने कहा कि पुलिस यहा अभियान आगे भी जारी रहेगा उन्होंने कहा कि क्षेत्र में किसी भी प्रकार का अवैध नशे कारोबार पनपने नहीं दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: