बोर्ड परीक्षा में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण छात्राओं को शिक्षा के लिए प्रोत्साहित किया सम्मान समारोह

 बोर्ड परीक्षा में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण छात्राओं को शिक्षा के लिए प्रोत्साहित किया सम्मान समारोह

न्यूज़ इण्डिया टुडे डेस्क

अल्मोड़ा। पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक द्वारा गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी विधानसभा अल्मोड़ा के बोर्ड परीक्षा में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए छात्रों को सम्मानित किये जाने के कार्यक्रम को लगातार जारी रखा गया है । इसी के तहत छात्राओं के मनोबल को बढ़ाने तथा शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से आज *राजकीय बालिका इंटर कालेज बाडेछीना (अल्मोड़ा)* में एक सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया। आयोजित कार्यक्रम में विद्यालय की छात्राओं,शिक्षिकाओं तथा कर्मचारियों , अभिभावकों द्वारा प्रतिभाग किया गया । श्री कर्नाटक द्वारा उनका स्वागत,अभिनन्दन करते हुये उन्हें धन्यवाद दिया कि वे छात्राओं के मनोबल को ऊंचा रखने हेतु सभा स्थल पर उपस्थित हुये । कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए श्री कर्नाटक द्वारा अनेकों बालिकाओं को मेडल पहनाकर प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया । तदुपरान्त सभा को सम्बोधित करते हुये उन्होंने कहा कि गुरूजनों ने अपने त्याग और मेहनत से शिक्षा के क्षेत्र में उदाहरण पेश किया है जिसके परिणामस्वरूप छात्राओं ने बोर्ड परीक्षा प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण की। उन्होंने कहा कि कठोर परिश्रम से छात्राओं ने बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त कर अपने माता- पिता तथा शिक्षकों के गौरव को बढाया है । उन्होंने कहा कि आप अपने अवगुणों का त्याग करें , कठोर परिश्रम करते हुए लक्ष्य निर्धारण के साथ पढाई जारी रखें और कुसंगति से दूर रहें तो सफलता अवश्य मिलेगी । उन्होंने कहा कि हमारा कर्तव्य है कि स्कूली बच्चों का आत्मविश्वास,मनोबल को बढाया जाय और उन्हें समय-समय पर प्रोत्साहित किया जाय ताकि वे आगे चलकर प्रतियोगी परीक्षाओं के लिये मानसिक रूप से तैयार रहकर सफलता के उच्च शिखर पर पहुंच सकें ।
श्री कर्नाटक ने छात्राओं से कहा कि पढाई के अतिरिक्त शारीरिक दक्षता के खेलों में भी प्रतिभाग करना अत्यन्त आवश्यक है ताकि आप मानसिक व शारीरिक रूप से भी स्वस्थ्य रह सकें और इन खेलों के माध्यम से भी अपने क्षेत्र व देश का नाम रोशन करें ।
प्रधानाचार्या श्रीमती प्रीती पंत ने पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक का स्वागत/अभिनन्दन करते हुये कहा कि समाज में उनके द्वारा किये गये कार्यो की जितनी सराहना की जाय वह कम है । श्री कर्नाटक द्वारा गत वर्ष मेधावी छात्राओं,शिक्षक/कर्मचारियों को सम्मानित कर उनका मनोबल बढाने तथा उन्हें प्रोत्साहित किये जाने का कार्य किया गया । इस वर्ष भी यह मुहिम जारी रखते हुए छात्राओं को सम्मानित किया जा रहा है जिसके लिए पूरा विद्यालय परिवार उनका आभारी है ।
इस अवसर पर मुख्य रूप से, रोहित शैली, प्रकाश मेहता, वंदना जोशी, समस्त शिक्षक/शिक्षिकायें , कर्मचारी उपस्थित थे । कार्यक्रम का संचालन रश्मि काण्डपाल द्वारा किया गया। ‌ ‌ ‌‌। ( रश्मि कांडपाल) ‌ ‌ कार्यक्रम संयोजक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: