यूकेएस एस एस सी भर्ती में बागेश्वर का शिक्षक गिरफ्तार, हाकाम गैंग से थे गहरे कनेक्शन

      बिग ब्रेकिंग न्यूज़

यूकेएस एस एस सी भर्ती में बागेश्वर का शिक्षक गिरफ्तार, हाकाम गैंग से थे गहरे कनेक्शन

चिरंजीव सेमवाल

उत्तरकाशी। उत्तराखंड अधिनस्थ चयन आयोग के पेपर लीक मामले में एसटीएफ को रविवार को एक बड़ी कामयाबी मिली है। जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह गैंग का एक शिक्षक गिरफ्तार कर लिया है अब तक 22 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इस मामले में एसटीएफ ने अल्मोड़ा निवासी और बागेश्वर में तैनात एक शिक्षक को गिरफ्तार किया है। आरोपी धामपुर से संचालित हाकम गैंग का अहम सदस्य था। अब इस मामले में एसटीएफ कुछ और माफियाओं पर शिकंजा कस सकती है। इधर, हाकम के साथ एक रिटार्यड आईएएस और उसके कुछ करीबियों के कनेक्शन की चर्चाएं शुरू हो गई है। हरिद्वार और धामपुर से इन लोगों का गहरा ताल्लुकात बताया जा रहा है। इसके अलावा कुछ और प्रभावशाली लोगों की चर्चाएं भी चल रही है।

उत्तराखंड एसटीएफ प्रभारी अजय सिंह के अनुसार पेपर लीक मामले में आज उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के धामपुर कनेक्शन में बागेश्वर का सरकारी शिक्षक को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार पेपर लीक द्वारा परीक्षा उत्तीर्ण किए कुछ छात्रों के बयानों,इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों और गहन पूछताछ उपरांत अभियुक्त जगदीश गोस्वामी पुत्र गोपाल बाबू गोस्वामी निवासी चांदी खेत पोस्ट ऑफिस गनाई थाना चौखुटिया जिला अल्मोड़ा को एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। अभियुक्त राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मलसूना, कांडा जिला बागेश्वर में नियुक्त है।
अभियुक्त द्वारा अपने इलाके और आसपास के छात्रों को इकठ्ठा कर परीक्षा के पहले रात को वाहन से धामपुर ले जाकर प्रश्न पत्र व उत्तर याद कराया गया फिर वापस परीक्षा केंद्रों पर छोड़ दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: